मुंबई: आज मुंबई पुलिस का स्थापना दिवस है और इस मौके पर मुंबई पुलिस को समुद्री किनारों की सुरक्षा के लिए सेगवे स्कूटर की सौगात दी गई. इसे विद्युत स्कूटर भी कहते हैं. यह सेगवे गाड़ी मुंबई के समुद्री किनारों की सुरक्षा के लिए पुलिस को सौंपी जा रही है, जिससे जो मुंबई के समुद्री किनारे हैं, वहां पर पुलिस आसानी से पेट्रोलिंग करके सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त कर सके और वहां आने जाने वाले लोगों पर नजर रख सकें.


मुंबई के वर्ली सी फेस पर तैनात पुलिस कर्मियों के लिए आज यह स्कूटर एक कार्यक्रम के दौरान उन्हें सौंपी गई. इस मौके पर अभिनेता अक्षय कुमार समेत शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख और मुंबई पुलिस कमिश्नर भी मौजूद थे.


आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार की तरफ से फरवरी 2020 में भी मुंबई के मरीन ड्राइव के किनारों पर सुरक्षा के लिहाज से ऐसे सेगवे स्कूटर मुंबई पुलिस के जवानों को दिए गए थे, जो पैदल ना चलके आसानी से इन स्कूटर पर सवार होकर वहां की निगरानी कर सकें.

इससे पहले मुंबई के समुद्री किनारों पर पुलिस कर्मियों के लिए साइकिलें मुहैया कराई गई थीं. महाराष्ट्र सरकार की कोशिश है कि मुम्बई के जितने चर्चित समुद्री किनारे हैं, वहां पर इस विद्युत स्कूटर को तैनात पुलिसकर्मियों के लिए मुहैया कराई जाए, जिससे आसानी से वो पेट्रोलिंग कर सकें और सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान रख सकें.


यह भी पढ़ें- 


पूर्व नौकरशाहों के किसान बिल की खिलाफत करने पर बीजेपी नेता कुलजीत चहल ने ये जवाब दिया