India-Bangladesh Border: उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर अनुमंडल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एनएलएफटी (National Liberation Front of Tripura) के संदिग्ध उग्रवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान की पहचान बीएसएफ की 145वीं बटालियन के गिरिजेश कुमार के रूप में हुई है, जिन्हें इलाज के लिए अगरतला ले जाया गया है.


जुपुई इलाके से बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं
अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल के सीमा-II चौकी इलाके में एक अभियान पर थी, तभी बांग्लादेश की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. पुलिस अधीक्षक (SP) किरण कुमार ने बताया, "भारी हथियारों से लैस उग्रवादियों के एक समूह ने बांग्लादेश के रंगमती पर्वतीय जिले के जुपुई इलाके से बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं. जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई."


‘अगर एक्शन सही भी हो तो...’, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी पर जानें क्या बोली कांग्रेस


भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ाई गई
अधिकारियों ने कहा, "मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ के एक जवान को चार गोलियां लगीं." घटनास्थल पर पहुंचे गिरिजेश कुमार ने बताया कि बीएसएफ की तरफ से समन्वित जवाबी कार्रवाई के कारण उग्रवादी ज्यादा नुकसान नहीं कर सके. उन्होंने कहा, "घटना के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. क्षेत्र में अभियान भी तेज कर दिया गया है. हम आवश्यक कार्रवाई के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) से इस मुद्दे पर बात करेंगे."


Rohingya Refugees News: वो लोग जिनको दुनिया का कोई भी देश अपनाने को तैयार नहीं, भारत के कई राज्यों में ले रखी है शरण