PM Modi Addressing Har Ghar Jal Utsav: आज जन्माष्टमी के बेहद खास दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा में जल जीवन मिशन के तहत 'हर घर जल उत्सव' कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने इस संबोधन की शुरुआत देश की जनता को जन्माष्टमी की शुभकामना के साथ की. पीएम ने कहा कि आज एक बहुत महत्वपूर्ण और पवित्र दिवस है. देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है. दुनियाभर में फैले भगवान श्रीकृष्ण के सभी भक्तों को बहुत-बहुत बधाई. 


उन्होंने कहा कि आज देश के 10 करोड़ ग्रामीण परिवार पाइप से स्वच्छ पानी की सुविधा से जुड़ चुके हैं. हर घर जल पहुंचाने की सरकार के अभियान की एक बड़ी सफलता है. ये सबके प्रयास का एक बेहतरीन उदाहरण है. उन्होंने कहा कि अब देश के अलग-अलग राज्यों के एक लाख से ज्यादा गांव ODF प्लस हो चुके हैं. इसको लेकर भी देश ने अहम माइलस्टोन हासिल किया है.


मिशन के सफल बनाने के चार मजबूत स्तंभ


पीएम ने अपने संबोधन के दौरान विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि जिन्हें देश की परवाह नहीं होती वह देश के लिए कुछ नहीं करती है. कुछ लोग केवल बड़ी बड़ी बातें करते है. देश बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन आज इतना सफल हो पाया है इसकी वजह उसके चार मजबूत स्तंभ हैं. पहला- जनभागीदारी (People’s Participation), दूसरा- साझेदारी, हर स्टेक होल्डर की पार्टनरशिप, तीसरा- राजनीतिक इच्छाशक्ति (Political Will) और चौथा- संसाधनों का पूरा इस्तेमाल (Optimum utilisation of Resources.)


हमने अलग जल शक्ति मंत्रालय बनाया


नई सरकार बनने के बाद हमने अलग जल शक्ति मंत्रालय बनाया. इस अभियान पर 3 लाख 60 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. 100 साल की सबसे बड़ी महामारी की वजह से रुकावटें आईं, लेकिन इसके बावजूद इस अभियान की गति कम नहीं हुई. 


ये भी पढ़ें:


CBI Raid at Sisodia's House: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर छापे पर कपिल सिब्बल से लेकर भगवंत मान तक, किसने क्या कहा


CBI रेड के बीच सिसोदिया ने शेयर किया दिल्ली का शिक्षा गीत, कहा - 'मुझे तुम्हारी साज़िशें तोड़ न सकेंगी'