Telangana Heavy Rain: तेलंगाना (Telangana) में बीते दिनों हुई जोरदार बारिश (Heavy Rain) और निचले इलाकों में नदियों (River) में उफान के होने के कारण बाढ़ (Flood) के हालात पैदा हो गए थे. फिलहाल अब राज्य में बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर प्रशासन राहत और बचाव (Relief and Rescue) को लेकर पहले से ही तैयारी कर रहा है.


तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Telangana Chief Minister K Chandrashekhar Rao) ने शनिवार को राज्य में बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर अधिकारियों को राहत और बचाव कार्यों के लिए अपनी तैयारी पूरी रखने के निर्देश दे दिए हैं. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का कहना है कि राज्य सरकार किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है, जिसके संदर्भ में प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दे दिए गए हैं.


भारी बारिश को लेकर चेताया


तेलंगाना के मुख्य सचिव ने वरिष्ठ अधिकारियों और जिला कलेक्टरों के साथ एक टेलीकांफ्रेंस कर उन्हें आने वाले समय में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर चेताया. उसके खतरे को ध्यान में रखते हुए सतर्क रहने के निर्देश दिए. उनका यह भी कहना था कि अधिकारी अपनी तैयारी इतनी सुनिश्चित करें, जिससे किसी प्रकार के जान-माल का कोई नुकसान न हो सके.


लोगों से सतर्क रहने की अपील


फिलहाल मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने शनिवार को जानकारी दी है कि भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना और उसके कारण पैदा होने वाले जल भराव व बाढ़ (Flood) की स्थिति को देखते हुए सीएम के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने लोगों से बारिश की संभावना के बीच अपनी अनावश्यक यात्रा योजनाओं को रद्द करने की अपील की है.


इसे भी पढ़ेंः
Punjab Free Electricity: पंजाब सरकार ने निभाया अपना वादा, हर महीने 300 यूनिट फ्री बिजली के लिए सर्कुलर जारी


Maharashtra Politics: महा विकास आघाडी में बड़ी हो रही दरार, अब कांग्रेस के कई नेता शिवसेना में हुए शामिल