Maha Vikas Aghadi News: महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी में दरार बड़ी होती जा रही है. पहले राष्ट्रपति चुनाव में महा विकास आघाडी (MVA) के दलों ने अलग-अलग उम्मीदवारों को समर्थन दिया वहीं महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता के चुनाव को लेकर भी ये दल अलग-अलग राह पर रहे. अब शिवसेना (Shiv Sena) ने महाराष्ट्र कांग्रेस (Congress) में सेंध लगा दी है. महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के कई कांग्रेसी नेता कांग्रेस छोड़ उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के हाथों, शिव बंधन बंधवाकर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) में शामिल हुए हैं. 


कांग्रेस से शिवसेना में शामिल हुए नेताओं में सिंधुदुर्ग कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बाला गावड़े, पर्यावरण विभाग के प्रदेश सचिव सच्चितानंद बुगड़े, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष कौस्तुभ गावडे, विभागीय सचिव संदीप कोठावले, किरण गावड़े, वैभव सुतार समेत कई पदाधिकारी हैं. इन सभी ने उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिव सेना का दामन थामा. इस मौके पर शिवसेना सांसद विनायक राउत और शिवसेना के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे. 


महा विकास आघाडी में कब से बिगड़ी बात?


महा विकास आघाडी के सहयोगी दलों में राज्य सभा चुनाव के बाद से ही दरार पड़ने लगी थी. राज्य सभा चुनाव के दौरान इन सहयोगी दलों के नेताओं ने बीजेपी के उम्मीदवार के लिए वोट डाला था. वहीं शिवसेना में बगावत के बाद महा विकास आघाडी की सरकार भी गिर गई थी. शिवसेना के कई बगावती नेताओं ने भी एनसीपी और कांग्रेस पर शिवसेना में फूट डलवाने के आरोप लगाए थे. 


राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी दिखी थी फूट


हाल ही में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की शिवसेना ने राज्य विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए दावा पेश किया था. इस पद के लिए रेस में कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) भी थी. वहीं राष्ट्रपति चुनाव में महाविकास आघाडी (MVA) के दलों की राहें जुदा थीं. राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी ने जहां विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया था वहीं शिवसेना (Shiv Sena) ने एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) का समर्थन किया. 


ये भी पढ़ें- 


Smriti Irani Row: गंभीर आरोपों को लेकर स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर किया पलटवार, कहा- मेरी बेटी पढ़ती है, बार नहीं चलाती


Shiv Sena Symbol: 'दिल्ली हमारी पार्टी को खत्म करना चाहती है', संजय राउत का केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप