KCR Meets Arvind Kejriwal: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Telangana CM KCR) ने राजधानी दिल्ली (Delhi) का दौरा किया. उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Government Schools Of Delhi) को देखा और छात्रों को व्यापार की ओर मोड़ने के लिए दिल्ली सरकार के इस कदम को सराहनीय बताया. सीएम केसीआर ने कहा जैसा दिल्ली की सरकार सरकारी स्कूलों के छात्रों को आगे बढ़ने के लिए कर रही है वैसा पूर देश में कोई सरकार नहीं कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) शनिवार को तेलंगाना के सीएम केसीआर के साथ दक्षिण मोती बाग पहुंचे. इस दौरान उन्होंने दिल्ली के कई सरकारी स्कूलों का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे. 


तेलंगाना सीएम केसीआर ने काफी देर तक सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ दिल्ली के सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था पर चर्चा की. सीएम केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनके सांसद और विधायक दिल्ली के सरकारी स्कूल देखने आए हैं. हम उनका दिल्ली में स्वागत करते हैं. उन्होंने हमारे शिक्षा मॉडल को देखते हुए उसकी तारीफ की जिसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं.


 






सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मिले केसीआर
इसके पहले केसीआर ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. जिसके दौरान उन्होंने देश के कई मुद्दों सहित साल 2024 के आम चुनावों पर भी बातचीत की. दोनों नेताओं ने लगभग डेढ़ घंटे तक बैठक की आपको बता दें कि तेलंगाना के सीएम केसीआर दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर आए हैं. अखिलेश यादव और केसीआर की ये बैठक दिल्ली में मुख्यमंत्री के आवास पर हुई.  तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. आपको बता दें कि तेलंगाना सीएम केसीआर और सपा मुखिया अखिलेश यादव की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.


2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी!
विपक्षी दल आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के विरोध में तीसरे मोर्चे का गठबंधन बनाने की कोशिश भी कर रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी के खिलाफ एक समान विचारधारा वाले दल एक साथ होकर साल 2024 के लोकसभा चुनाव में उतर सकते हैं. 


यह भी पढ़ेंः


Delhi University में बोले अमित शाह, कहा- 'कश्मीर से 370 हटने के बाद किसी की कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं'


Terror Funding: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक दोषी करार, उम्र कैद तक की हो सकती है सजा