नई दिल्ली: एक तमिल न्यूज चैनल के लिए काम करने वाले पत्रकारों समेत कम से कम 25 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. पत्रकारों के संक्रमित पाए जाने के बाद तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टी पीएमके ने सरकार को प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करने का सुझाव दिया है. पीएमके के संस्थापक नेता एस. रामदौस ने मंगलवार को मीडिया संगठनों से आग्रह किया कि वे अपने कर्मचारियों की रक्षा करें.


रामदौस ने शहर में तीन पत्रकारों और मुंबई में 53 के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि कोविड-19 के खिलाफ आगे बढ़कर मुकाबला कर रहे डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी और पुलिसकर्मियों के साथ ही मीडियाकर्मी भी कोरोना वायरस के खतरे का सामना कर रहे हैं.


उन्होंने कहा कि पत्रकार, फोटो पत्रकार और टेलीविजन चैनलों के कैमरामैन समेत 200 से ज्यादा लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘अगर इससे बचा जाए तो पत्रकारों को संक्रमित होने से बचाया जा सकता है.’’


उन्होंने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने की बजाय मीडिया घरानों को जानकारी प्रेस एडवरटाइजमेंट के जरिए पहुंचायी जानी चाहिए. अगर टेलीविजन चैनल को वीडियो फुटेज चाहिए तो इसे सरकारी सूचना जनसंपर्क यूनिट की ओर से उपलब्ध कराया जा सकता है.


तमिल चैनल में बढ़ सकते है कोरोना केस



स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, तमिल न्यूज चैनल में 90 से ज्यादा लोगों के नमूने जांच के लिए लिए गए थे जिसमें से कम से कम 25 लोग संक्रमित पाए गए. चैनल से जुड़े लोगों की जांच रिपोर्ट एकत्रित की जा रही है, संक्रमितों की संख्या 27 तक पहुंच सकती है. यह घटनाक्रम शहर में एक टेलीविजन चैनल के लिए काम करने वाले एक पत्रकार समेत दो पत्रकारों के संक्रमित पाए जाने के बाद हुआ है.


ये भी पढ़ें-


कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के बीच चेन्नई में गरीबों की ऐसे मिटाई जा रही है भूख


चेन्नई में इंसानियत फिर शर्मशार, Covid-19 पॉजिटिव डॉक्टर के अंतिम संस्कार में लोग बने रुकावट, एंबुलेंस पर किया हमला