भारत की महिलाएं अब धीरे-धीरे हर पेशे से जुड़ रही हैं. पुरुषों के वर्चस्व वाले पेशे में भी वह बढ़चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. कई महिलाएं तो पिछले कई सालों से ऑटोरिक्शा चलाने का काम भी बखूबी कर रही हैं. तमिलनाडु में एक ऐसी ही महिला ऑटोरिक्शा ड्राइवर की चर्चा जोरों पर है. अगर आप चेन्नई में रहने वाली महिला हैं या फिर बुजुर्ग और अपने जरूरी कामों की वजह से आपको रात में यात्रा करनी पड़ जाए तो ऑटो रिक्शा ड्राइवर राजी अशोक से आपको काफी मदद मिल सकती है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजी अशोक नाम की महिला ऑटोरिक्शा ड्राइवर ने महिलाओं और बुजुर्गों को मुफ्त सवारी की पेशकश की है. राजी अशोक नाम की महिला करीब 23 सालों से इस पेशे में जुड़ी हुई हैं.


महिलाओं और बुजुर्गों को मुफ्त सवारी की पेशकश


चेन्नई में ऑटोरिक्शा ड्राइवर राजी अशोक सुर्खियों में हैं क्योंकि वह महिलाओं और बुजुर्गों को मुफ्त में यात्रा करा रही हैं. करीब 23 सालों से ऑटो चला रहीं राजी अशोक ने छात्राओं, बुजुर्गों और महिलाओं को रात 10 बजे के बाद मुफ्त सवारी की पेशकश की है. इसके साथ ही वो किसी आपात स्थिति में यात्रियों को अस्पताल पहुंचाने के लिए भी तैयार हैं. महिला यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अक्का ने 23 साल पहले रिक्शा चलाना शुरू किया था. 50 वर्षीय महिला कभी भी किसी महिला यात्री को मना नहीं करती है. वो कॉल के बाद हर किसी की सहायता के लिए दौड़ पड़ती हैं. 






पिछले 23 सालों से चला रही हैं ऑटो


चेन्नई में पिछले 23 सालों से ऑटोरिक्शा चलाने वाली राजी अशोक के पास स्नातक की डिग्री भी है. वो मूल रूप से केरल की रहने वाली हैं लेकिन बाद में वो अपने पति के साथ चेन्नई में शिफ्ट हो गईं. अपनी डिग्री के साथ सरकारी नौकरी पाने में असमर्थ होने के बाद उन्होंने अपने परिवार का समर्थन करने के लिए ऑटो चलाने का फैसला किया. वो रूचि रखने वाली महिलाओं को मुफ्त में ऑटो ड्राइविंग की ट्रेनिंग भी देती हैं. राजी बताती हैं कि ऑटोरिक्शा के जरिए वो हर महीने करीब 15 से 20 हजार रुपए कमा लेती हैं.


ये भी पढ़ें:


Ukraine Russia War: रूसी फ्रिज में ठसाठस भरे हैं मैकडॉनल्ड्स के बर्गर, जानें क्या है इस वायरल तस्वीर का राज


इस शख्स को है मकड़ियों से बेहद प्यार, 120 मकड़ियों के लिए घर में ही बनाया बेडरूम