Congress On Corona Death: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के दिये एक बयान ने भारत में खलबली मचा दी है. WHO ने दावा किया है कि भारत में कोरोना से करीब 47 लाख लोगों की मौत हुई है, जबकि सरकार का कहना है कि इससे अब तक सिर्फ पांच लाख 20 हजार मौतें ही दर्ज हुई हैं. वहीं, डब्लूएचओ के इस बयान के बाद विपक्ष भी केंद्र को घेरते हुए सवाल और आरोप लगा रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने आकंड़ों पर सवाल करते हुए कहा, "आप किसी का डाटा स्वीकार करें ना करें देश की जनता ने गंगा में लाशों को तैरते देखा है." 




कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्र को घेरते हुए पीएम मोदी पर भी वार किया है. उन्होंने कहा जब हमारे देश के प्रधानमंत्री यूरोप का दौर कर रहे थे तब डब्लूएचओ ने कोरोना से मृतकों की संख्या का आंकड़ा पेश करते हुए भारत को झूठा करार कर दिया.


 

उन्होंने कहा उनके आंकड़े के मुताबिक, भारत दुनिया में झूठ बोलने में नंबर 2 पर है. डब्लूएचओ के डाटा के मुताबिक, भारत ने मृतकों का संख्या गलत पेश की है. उनके अनुसार ये आंकड़ा 47 लाख का है जबकि देश 5 लाख 20 हजार दिखा रहा है. 



नुकसान भरपाई बचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है?


गौरव वल्लभ ने कहा कि, डेढ़ करोड़ लोगों की जान दुनिया में गई उसमें से हर तीसरा आदमी हिंदुस्तान का है. देश के बड़े शहरों में लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे थे. हमारा सवाल है, मोदी जी आपने दुनिया के सामने देश की इज्जत को तार-तार क्यों किया? कोवीड कमीशन क्यों स्थापित नहीं किया जाता है? क्या नुकसान भरपाई बचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है? उन्होंने कहा कि, भारत सरकार सभी मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए दें और कोविड कमीशन बनाई जाए.


यह भी पढ़ें.


दिल्ली में NDMC ने अवैध मांस की दुकानों पर लागतार दूसरे दिन की कार्रवाई, 22 दुकानें सील


Delhi: दिल्ली में छात्रों को राहत, अब किताबें और ड्रेस किसी खास दुकान से खरीदने को नहीं मजबूर कर पाएंगे स्कूल