Sushant Singh Rajput Case: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death) से जुड़े ड्रग्स मामले के सिलसिले में मुंबई की विशेष अदालत में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शोविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और अन्य के खिलाफ आरोप दाखिल कर दिए हैं. कोर्ट ने अभी रिया पर आरोप तय नहीं किए हैं. इस केस की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी.


स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अतुल सरपांडे ने कहा कि सभी आरोपियों पर चार्जशीट में आरोप तय किए गए हैं. इस ड्राफ्ट चार्जशीट को फाइल करते हुए उन्होंने अदालत से रिया और शोविक पर मादक पदार्थों के सेवन और मृतक अभिनेता राजपूत के लिए ऐसे पदार्थों की खरीद और भुगतान के करने के आरोप तय करने का आग्रह किया है. 


रिया और शोविक समेत सभी आरोपित कोर्ट में पेश हुए


सरपांडे ने कहा कि अदालत सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने वाली थी. हालांकि, ऐसा नहीं किया जा सका क्योंकि कुछ अभियुक्तों ने डिस्चार्ज ऐप्लिकेशन दाखिल की है. उन्होंने बताया कि कोर्ट ने कहा है कि डिस्चार्ज ऐप्लिकेशन पर फैसला होने के बाद ही आरोप तय किए जाएंगे. बुधवार को रिया और शोविक समेत सभी आरोपित कोर्ट में पेश हुए. नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश वीजी रघुवंशी ने मामले की सुनवाई के लिए 12 जुलाई की तारीख तय की है. 



घर में मृत मिले थे सुशांत सिंह राजपूत


गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को मुंबई में अफने फ्लैट में फंदे पर लटके पाए गए थे. इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई कर रही है, लेकिन जांच एजेंसी अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स का एंगल भी सामने आया था. 


एक महीना जेल में रही थी रिया चक्रवर्ती


रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को इस मामले में सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के लगभग एक महीने बाद उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने जमानत दे दी थी. रिया के अलावा, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और कई अन्य लोगों को भी कथित तौर पर ड्रग्स के सेवन, कब्जे और वित्तपोषण के मामले में आरोपी के रूप में पेश किया गया है. इनमें से ज्यादातर जमानत पर बाहर हैं. 


ये भी पढ़ें- 


जब ड्रग्स की लत से परेशान Sanjay Dutt ने पिता से मांगी मदद, सुनील दत्त ने उठाया था ये बड़ा कदम


NIA ने म्यांमार के नागरिक को किया अरेस्ट, रोहिंग्या मुस्लिमों की भारत में ऐसे करा रहा था एंट्री