NIA Arrest Rohingya Smuggler: बांग्लादेशी मुस्लिमों और रोहिंग्या (Rohingya Muslims) की अवैध तस्करी कर उनको फर्जी दस्तावेजों के जरिए भारत के विभिन्न भागों में बसाने की साजिश के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने उत्तर प्रदेश (UP) के सहारनपुर जिले से म्यांमार निवासी माजिद उल्लाह को गिरफ्तार किया है. माजिद उल्लाह पर रोहिंग्या और बांग्लादेशी मुसलमानों को अवैध तरीके से भारत के विभिन्न स्थानों पर लाने का आरोप है.


एनआईए के एक आला अधिकारी ने बताया कि बांग्लादेशी मुस्लिमों और रोहिंग्या को भारतीय सीमा में अवैध तरीके से लाकर उनके फर्जी दस्तावेज बनाकर भारत के विभिन्न भागों में बसाने को लेकर एनआईए ने मुकदमा दर्ज किया है. यह मुकदमा एनआईए ने मामले का खुद संज्ञान लेते हुए 27 दिसंबर 2021 को दर्ज किया था. इस मामले में एजेंसी ने 4 जून 2022 को छह आरोपियों के खिलाफ एक आरोप पत्र भी विशेष अदालत के सामने पेश किया था.


एनआईए को मिली थी गुप्त सूचना
एनआईए को सूचना मिली थी कि इस तस्करी से जुड़े हुए कुछ लोग उत्तर प्रदेश के विभिन्न जगहों पर छुपे हुए हैं. सूचना के आधार पर एनआईए ने आज उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर छापेमारी की. जिसमें एजेंसी का दावा है कि इस छापेमारी के दौरान अनेक डिजिटल डिवाइस में मोबाइल फोन सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड समेत अनेक आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं.


आला अधिकारी के मुताबिक जांच के दौरान एजेंसी को यह भी पता चला था कि इस षड्यंत्र में म्यांमार का रहने वाला माजिद उल्लाह पुत्र हबीबुल्लाह निवासी सबीला पोस्ट मांगू अर्कन म्यांमार भी शामिल है. यह भी पता चला कि यह शख्स उत्तर प्रदेश में ही छुपा हुआ है. एजेंसी का दावा है कि आज की छापेमारी के दौरान जब सहारनपुर के देवबंद इलाके में छापेमारी की गई तो माजिद उल्ला नाम का शख्स उनको वहां छुपा मिला है.


एनआईए ने माजिद उल्लाह को किया गिरफ्तार
प्रारंभिक पूछताछ के दौरान एनआईए (NIA) ने माजिद उल्लाह (Majid Ullah) को गिरफ्तार कर लिया. उसे जल्द ही एनआईए की विशेष अदालत के सामने पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. माजिद उल्लाह से यह जानने की कोशिश की जा रही है कि उसने देश के किन किन भागों में फर्जी दस्तावेजों के सहारे इन विदेशी लोगों को बसाया है. साथ ही उससे यह भी पूछा जाएगी कि उसके गिरोह में कितने लोग शामिल हैं और यह गिरोह कैसे काम करता है. मामले की जांच जारी है.


Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के ऑफर पर बागी एकनाथ शिंदे का भी आया बयान, कही ये 4 बातें


Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे पर उद्धव ठाकरे का पलटवार- मैं सीएम पद से इस्तीफा देने को तैयार, लेकिन...