Odia Girl Killed in Surat: गुजरात में सूरत शहर के अमरेली इलाके में पंद्रह दिन पहले हुई हत्या की गुत्थी सूरत क्राइम ब्रांच (Surat Crime Branch) ने सुलझाने का दावा किया है. अमरोली क्षेत्र के अंजनी इंडस्ट्रियल के पास एक खेत में एक अज्ञात युवती की लाश मिली थी, जिस पर चाकू के 49 वार किए गए थे. शुरुआती पुलिस जांच में युवती की शिनाख्त करने में काफी दिक्कत हुई. बाद में पुलिस ने महज एक छोटी सी कड़ी के आधार पर पूरे मर्डर की गुत्थी सुलझा ली


सूरत (Surat Murder) में जिस जगह युवती की हत्या की गई थी, उसके आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं था. ऐसे में मृतक लड़की और हत्यारे की पहचान करना पुलिस के लिए एक चुनौती थी. 


पुलिस ने सुलझाई मर्डर की गुत्थी


मृतक लड़की के पास से मिले एक कागज में उड़िया भाषा में कुछ लिखे होने के कारण पुलिस ने अनुमान लगाया कि युवती ओडिशा से आई होगी. उसके बाद पुलिस ने इलाके के साथ ही रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया. इसमें रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी में यह लड़की एक युवक के साथ आती दिख रही थी. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर युवक की पहचान की और इस युवक जगन्नाथ गौड़ा को हिरासत में लिया. उससे पूछताछ करने पर उसने हत्या की बात कबूल कर ली. 


प्रेम प्रसंग में हत्या


सूरत पुलिस की पूछताछ में आरोपी जगन्नाथ ने बताया कि वह कोसाद आवास में अपने परिवार के साथ रहता है और मृतक लड़की के साथ पिछले तीन साल से प्रेम संबंध में था. यह लड़की ओडिशा के भुवनेश्वर की रहने वाली थी. लिहाजा दोनों के बीच फोन से बातचीत होती थी. यह लड़की आरोपी जगन्नाथ को काफी समय से सूरत आने और शादी के लिए दबाव बना रही थी. साथ ही पैसे की मांग भी कर रही थी. जगन्नाथ आखिरकार तंग आ गया और 15 दिन पहले ओडिशा चला गया. महिला को ट्रेन से सूरत ले आया. युवक ने पुलिस को बताया कि प्रेम प्रसंग के चलते उसने हत्या की है.


खेत में ले जाकर कत्ल


सूरत स्टेशन पर उतरने के बाद आरोपी जगन्नाथ युवती को सीधे खेत में ले गया और चाकू से सिर के ऊपरी हिस्से में कई वार कर उसकी हत्या कर दी और वहां से फरार हो गया. आरोपी इतना शातिर था कि उसे पता था कि खेत के आसपास सीसीटीवी नहीं लगे हैं. इसी का फायदा उठाकर उसने हत्या के लिए इस जगह को चुना. आरोपी को लेकर पहले तो पुलिस भी पसोपेश में रही क्योंकि आसपास कोई सीसीटीवी या कोई चौकीदार नहीं था. हत्यारे का कोई पता नहीं चल रहा था, लेकिन सिर्फ एक नोट की वजह से सूरत क्राइम ब्रांच इस पूरे मर्डर की गुत्थी सुलझाने में कामयाब हो गई है.