Kashmiri Pandits: जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन 'कश्मीर फाइट' (Kashmir Fight) ने कश्मीरी पंडित समुदाय के सरकारी कर्मचारियों को लेकर धमकी दी है. आतंकी संगठन ने पहले के मुकाबले ज्यादा टारगेट किलिंग (Target Killing) की बात एक एक चिट्ठी के जरिये कही है. इसमें कहा गया है कि 'कश्मीरी पंडितों की ट्रांजिट कॉलोनियों को 'कब्रिस्तान' में बदल देंगे.' 


जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बारामूला और बांदीपोरा में कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की ट्रांजिट कॉलोनियों के निर्माणाधीन स्थल का दौरा करने के कुछ घंटे बाद यह बात बताई. बता दें कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन उत्तरी कश्मीर में बांदीपोरा जिले के सुंबल क्षेत्र के ओडिना गांव में प्रवासी कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए ट्रांजिट कॉलोनी का निर्माण कर रहा है.


आतंकी संगठन ने धमकी भरी चिट्ठी में क्या कुछ कहा?


आतंकी संगठन कश्मीर फाइट ने घाटी में काम कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों समेत ट्राजिंट कॉलोनियों का निर्माण कर रहे ठेकेदारों को भी धमकी दी है. आतंकी संगठन ने कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की एक हिट लिस्ट जारी की है. आतंकियों ने चिट्ठी जारी करते हुए वेस्ट बैंक में पंडितों की कॉलोनियों को इजरायली प्रकार की बस्तियां करार दिया. 


आतंकी संगठन ने धमकी में कहा, ''याद रखें कि जब महासागर दहाड़ते हैं, जो उसके टारगेट में होता है, उसे पूरी तरह से ध्वस्त कर देता है. इसलिए तैयार रहें. कश्मीरी पंडितों की ये ट्राजिंट कॉलोनियां उनके लिए कब्रिस्तान बन जाएंगी. इन इजरायली प्रकार की बस्तियों की अनुमति देने और इसमें शामिल सभी लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा. साथ ही इन बिल्डिंगों के निर्माण कार्य में शामिल ठेकेदारों को भी बख्शा नहीं जाएगा.'' आतंकी संगठन की ओर से जारी चिट्ठी में आगे लिखा गया, "यह केवल समय की बात है जब उनके संगठन का प्रकोप उन सभी देशद्रोहियों पर पड़ेगा.'' चिट्ठी में कश्मीरी पंडितों को लेकर कहा गया, ''यह आपके ऊपर है कि क्या तय करना है. क्या ये बस्तियां तुम्हारे कब्रिस्तान हैं?" 


पहले भी मिलीं इस तरह की धमकियां


इसी महीने की शुरुआत में आतंकी संगठन ने प्रधानमंत्री पुनर्वास पैकेज के तहत कश्मीर घाटी में बतौर शिक्षक कार्यरत 57 कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को धमकी दी थी. गौरतलब है कि 2021 की शुरुआत से कश्मीरी पंडितों और गैर-कश्मीरी प्रवासियों को कश्मीर घाटी में आतंकवादियों की ओर से निशाना बनाया जा रहा है. कश्मीरी पंडितों को इस साल आंतकियों की ओर से कई धमकी भरी चिट्ठियां जारी की जा चुकी है. सुरक्षा एजेंसियां चिट्ठी की जांच में जुट गई हैं. 


इसे भी पढ़ेंः-


'आतंकवादियों को अंतरराष्ट्रीय मंचों से बचाया जा रहा', UNSC में एस जयशंकर का चीन पर निशाना