नई दिल्ली: महाराष्ट्र में जल्द फ्लोर टेस्ट की मांग पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज सुबह साढ़े दस बजे आएगा. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने साझा याचिका दायर कर राज्यपाल की ओर से देवेंद्र फड़नवीस को सरकार बनाने का न्योता देने को गलत बताया है. उनकी मांग है कि कोर्ट जल्द से जल्द फड़नवीस को विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहे. राज्यपाल सचिवालय और बीजेपी ने देवेंद्र फड़नवीस को निमंत्रण देने के फैसले को सही बताया है. उनका कहना है कि कोर्ट को इस मामले में कोई अंतरिम आदेश नहीं देना चाहिए.


सभी पक्षों ने पेश की दमदार दलीलें


बता दें कि दो दिनों की सुनवाई के बाद कल कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था. कल करीब डेढ़ घंटे की सुनवाई चली, जिसमें सभी पक्षों ने अपनी ओर से दमदार दलीलें पेश की. कल सुनवाई में सबसे पहले सॉलिसिटर जनरल और राज्यपाल के सचिवालय के वकील तुषार मेहता ने वो तीन चिट्ठियां कोर्ट के सामने रखीं, जिनके आधार पर महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस को शपथ दिलाई गई.


एक क्लिक में पढ़ें किसकी ओर से कल क्या दलीलें पेश की गईं


वहीं, शिवसेना के वकील कपिल सिब्बल ने महाराष्ट्र में रातों-रात राष्ट्रपति शासन हटाने और सुबह सुबह हड़बड़ी में देवेंद्र फडणवीस को शपथ दिलाने के फैसले पर सवाल उठाया. कोर्ट ने कपिल सिब्बल को ये बात उठाने से ये कहते हुए रोक दिया कि फिलहाल सुनवाई इस पर नहीं हो रही है, तब कपिल सिब्बल ने 24 घंटे में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की.


शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन


वहीं, राज्य में सरकार को लेकर सस्पेंस बरकरार है. इस बीच शिवसेना ने मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में गठबंधन के 162 विधायकों की परेड कराई. कल एनसीपी चीफ शरद पवार, उनकी बेटी सुप्रिया सुले, शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी होटल गए थे. इस दौरान सभी ने विधायकों से मुलाकात की. होटल में 'We are 162' के बैनर भी लगाए गए.


संजय राउत ने अपने ट्वीट में राज्यपाल को किया टैग


इससे पहले शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि हम सब एक हैं. आप हमारे 162 विधायकों को पहली बार हयात होटल में शाम 7 बजे देख सकेंगे. संजय राउत ने अपने ट्वीट में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भी टैग किया था. उन्होंने लिखा आएं और हमें एक साथ देख सकते हैं.





यह भी पढ़ें-


संविधान दिवस आज: संसद के सेंट्रल हॉल में कार्यक्रम, दोनों सदनों को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी


कैसे बना भारत का संविधान? क्या है विशेषताएं, समझिए हर पहलू, देखिए Hamara Samvidhan


बिग बॉस 13: क्या ग्रैंड फिनाले से पहले ही सलमान खान छोड़ देंगे रिएलिटी शो?


अजित पवार को लेकर बोले शरद पवार- उनके पास व्हिप जारी करने का अधिकार नहीं