Sonali Phogat Murder Case: हरियाणा बीजेपी की नेता सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) पर अपनी बहन की हत्या का आरोप लगाया है. इसका खुलासा रिंकू ढाका ने रविवार को हिसार में आयोजित सर्व खाप महापंचायत (Sarv Khap Mahapanchayat) में किया. खाप प्रवक्ता संदीप भारती ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि सोनाली के परिवार के सदस्यों के आरोपों के बाद, सर्व खाप महापंचायत ने फैसला किया है कि कुलदीप बिश्नोई को महापंचायत के सामने अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए. 


सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने कहा कि, "हमारा एक परिचित गोवा में था. सोनाली की मौत के बाद, हमने उसे बुलाया और अस्पताल भेज दिया. जब वह पहुंचा, तो सुधीर सांगवान ने उससे मुलाकात की और पूछा कि वह कहां से है. जब उसने कहा कि वह हिसार से है, तो सुधीर ने तुरंत पूछा क्या कुलदीप ने उसे भेजा है. उसने कुछ नहीं कहा, लेकिन सुधीर ने कार में फिर से वही सवाल पूछा." 


खाप महापंचायत ने मांगा जवाब


खाप महापंचायत के प्रवक्ता ने एएनआई से कहा कि, ''आज पंचायत में परिवार ने खुलेआम बताया कि इस मामले में नेता कुलदीप बिश्नोई साजिशकर्ता प्रतीत हो रहा है. पिछली खाप पंचायत में भी कई प्रतिनिधियों ने उन पर आरोप लगाए थे इसलिए कुलदीप को खाप के सामने अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए, नहीं तो 23 अक्टूबर को आदमपुर में सर्वसमाज की बड़ी महापंचायत होगी. अगर परिवार संतुष्ट नहीं है तो वे उनके खिलाफ निर्णय लेने के बारे में सोचेंगे." 


उन्होंने कहा कि, "एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री और परिवार सहित केंद्र सरकार के मंत्रियों से मिलेगा. गोवा पुलिस ने कमजोर तरीके से अपनी जांच की है." सोनाली फोगाट की मौत को लेकर आज हिसार में सर्व खाप महापंचायत की बैठक हुई थी. बता दें कि, सोनाली फोगाट ने 2019 में बीजेपी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था.


सीबीआई कर रही केस की जांच


सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा में हत्या कर दी गई थी. उनके साथ उनके पीए सुधीर सांगवान और उसका सहयोगी सुखविंदर था. सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस को शिकायत देकर सुधीर सांगवान और सुखविंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. दोनों फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं. अब इस मामले की जांच सीबीआई (CBI) कर रही है. 


ये भी पढ़ें- 


Sonali Phogat Case: सोनाली फोगाट की मौत के बाद पुलिस ने नहीं खंगाला फोन, अब उठ रहे हैं ये सवाल


सोनाली फोगाट की हत्या के पीछे का क्या था इरादा? 4 दिनों से 24X7 जांच में जुटी CBI