मुंबईः उद्धव सरकार में मंत्री रहे संजय राठौड ने इस्तीफा दे दिया है. संजय राठौड वन मंत्री थे और पूजा चव्हाण आत्महत्या मामला सामने आने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया. मंत्री संजय राठौड ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा सौंपा. इस्तीफा देने के बाद मंत्री ने कहा कि मैं भारी मन से इस्तीफा दे रहा हूं. इस मामले की विस्तृत जांच करवाई जाए. संजय राठौड ने कहा कि बंजारा समाज की लड़की ने पिछले दीनों आत्महत्या की उसको लेकर को बहुत राजनीती हुई. मैं चाहता हुं कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. पूजा चव्हाण की मौत के बाद वन मंत्री आरोपों में घिर गए थे.


राज्य में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस मामले में लगातार राठौड़ के इस्तीफे की मांग कर रही थी. इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना की विस्तृत जांच की बात कही थी. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस घटना को लेकर राज्य सरकार और पुणे पुलिस आयुक्त को नोटिस भेजा था.


बता दें कि आठ फरवरी को पुणे के हडपसर इलाके में कथित तौर पर एक इमारत से गिरने के बाद मौत हो गई थी. कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में और राज्य में विपक्षी पार्टी बीजेपी की ओर से दावा किया गया था कि 23 वर्षीय महिला की मौत का संबंध राठौड़ से है.


टूल किट मामला: दिशा रवि को मिली जमानत के बाद निकिता जैकब और शांतनु को राहत की उम्मीद बढ़ी