जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि जम्मू- कश्मीर के जो दावे केंद्र सरकार कर रही है, वह महज कागजों तक सीमित हैं. गुलाम नबी आजाद ने प्रदेश से धारा 370 हटाए जाने को लेकर कहा कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति ऐसी है जैसे पुलिस के डीजीपी को सिपाही बना दिया गया हो.


करीब डेढ़ साल बाद पहली बार जम्मू पहुंचे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का 3 दिन का जम्मू कश्मीर का दौरा आजर को संपन्न हो गया. आजाद ने रविवार को जम्मू में गुर्जर देश चैरिटेबल ट्रस्ट के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. यहां मीडिया से बात करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अभी भी विकास नहीं हुआ है. जिस विकास के दावे किए जा रहे हैं वह कागजों पर है.


राज्य में उद्योग बंद होने की कगार
आजाद ने कहा कि जम्मू के लोगों को टैक्स के नाम पर लूटा जा रहा है और और टैक्स कमाई पर होना चाहिए जबकि जम्मू-कश्मीर में कमाई के जरिए को बढ़ाया नहीं गया हैं. आजाद ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में सड़कों से लेकर व्यापार का बुरा हाल है और यहां पर पहले से जारी उद्योग बंद होने की कगार पर है.


धारा 370 हटाना डीजीपी को सिपाही बनाने जैसा
वहीं, शनिवार को जम्मू में हुए शक्ति प्रदर्शन पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि को जम्मू-कश्मीर करीब डेढ़ साल बाद आए हैं और कोरोना महामारी के चलते वह प्रदेश में नहीं आ सके और इस दौरान कई लोग उनके स्वागत के लिए और उनसे मिलने के लिए उन्हें संपर्क करते रहे हैं. उन्होंने कहा कि शनिवार को जिस उत्साह से लोगों ने उनका स्वागत किया वह सिर्फ 10 प्रतिशत था जबकि 90 प्रतिशत अभी बाकी है. जम्मू से 370 हटाए जाने पर गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि स्थिति ऐसी है, जैसे पुलिस के डीजीपी को सिपाही बना दिया गया हो.


यह भी पढ़ें-


आतंकी संगठन ने ली अंबानी के घर के पास विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी, मुंबई से बाहर भागे आरोपी


PSLV-C51 launch: इसरो ने लॉन्च किया PSLV का 53वां मिशन, इस साल का पहला स्पेस मिशन