नई दिल्लीः किसान कानून के विरोध में शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने अब दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में भी एनडीए से रिश्ता तोड़ने का एलान किया है. शिरोमणि अकाली दल के दिल्ली इकाई अध्यक्ष, हरमीत सिंह कालका ने सोमवार को कहा कि दिल्ली नगर निगम सहित एनडीए के साथ वाले सभी पदों को छोड़ने का हमने फैसला किया है.


वहीं एनडीए से अलग होने के बाद सुखबीर सिंह बादल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि एनडीए में रहते हुए भी सहयोगियों से सरकार राय नहीं लेती है. उन्होंने सोमवार को कहा कि अखबार पढ़कर सरकार के फैसलों के बारे में पता चलता था. कृषि बिल के विरोध में पंजाब और हरियाणा में प्रदर्शन जारी है.


इससे पहले सुखबीर सिंह बादल ने कहा, “हमारे किसानों को बचाने के लिए मैं पंजाब की बीजेपी इकाई, सभी राजनीतिक दलों और संगठनों को साथ आने का आग्रह करता हूं. कृषि अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने की जरूरत है और शिरोमणि अकाली दल इस दिशा में किसी भी प्रयास करने के लिए तैयार है.”


किसान बिलों से जुड़े विरोध में अकाली दल पहले ही सत्ताधारी एनडीए से बाहर निकलने का निर्णय कर चुकी है. इससे पहले शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने नरेंद्र मोदी की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था.


दिल्ली में यूथ कांग्रेस ने राजपथ पर ट्रैक्टर में लगा दी आग


वहीं सोमवार को किसान के विरोध के तहत दिल्ली में राजपथ पर एक ट्रैक्टर जला दिया गया. इस प्रदर्शन के आयोजक पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर सिंह ढिल्लो थे. ढिल्लो को सुरक्षा मिली हुई है. यूथ कांग्रेस के सदस्य दिल्ली पुलिस को चकमा देते हुए राजपथ पहुंच गए. फिर वहां उन्होंने ट्रैक्टर में आग लगा दी. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है.


यह भी पढ़ें-


सुशांत सिंह राजपूत केस: AIIMS ने प्रारंभिक रिपोर्ट CBI को सौंपी


बिहार चुनाव: 1 अक्टूबर तक NDA का सीट शेयरिंग फॉर्मूला ले लेगा अंतिम रूप, जानिए कितनी सीटों पर लड़ेगी BJP-JDU