जम्मू: कश्मीर के हंदवाड़ा के नारको टेररिज्म मामले की जांच कर रही एनआईए ने सोमवार को जम्मू में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) में तैनात एक कर्मचारी के घर पर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान कर्मचारी के घर से इस मामले से जुड़े कुछ अहम दस्तावेज़ मिले, जिसके बाद कर्मचारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.


एनआईए सूत्रों के मुताबिक सोमवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जम्मू के दफ्तर में तैनात एक हेड कांस्टेबल के घर पर छापेमारी की गई. यह हेड कांस्टेबल जम्मू के सांबा जिले के विजयपुर का रहने वाला है और पिछले करीब एक दशक से जम्मू के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में तैनात है.


दरअसल, एनआईए ने यह छापेमारी कश्मीर के हंदवाड़ा में 11 जून को लश्कर के एक नारको टेरर के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद हुई पूछताछ के आधार पर की है. इस मॉड्यूल के गिरफ्तार 3 लोगों से पूछताछ में जम्मू के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में तैनात एक कर्मचारी का नाम सामने आया. एनआईए का दावा है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के कर्मचारी के घर तलाशी के दौरान कई ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिनसे इसके नारको टेरर फंडिंग में शामिल होने के सबूत मिले हैं.


इन सबूतों के आधार पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के इस कर्मचारी को जम्मू के गांधीनगर स्थित उसके दफ्तर से पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है. गौरतलब है कि 11 जून को कश्मीर के हंदवाड़ा में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक पाकिस्तानी टेरर फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर 21 किलो हेरोइन, 1.34 करोड कैश और एक कैश काउंटिंग मशीन बरामद की थी. यह मॉड्यूल लश्कर के लिए काम करता था और पुलिस ने इस मॉड्यूल के 3 लोगो को भी गिरफ्तार किया था. इस मामले की जांच फिलहाल एनआईए कर रही है.


यह भी पढ़ें-


सुशांत सिंह राजपूत केस: AIIMS ने प्रारंभिक रिपोर्ट CBI को सौंपी


बिहार चुनाव: 1 अक्टूबर तक NDA का सीट शेयरिंग फॉर्मूला ले लेगा अंतिम रूप, जानिए कितनी सीटों पर लड़ेगी BJP-JDU