राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. माउंट आबू में शुक्रवार रात न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस कम व चुरू में शून्य से 0.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अभी कई दिन राज्य में शीतलहर जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया है.


ठंड़ से कांपे लोग


मौसम विभाग के अनुसार बीती रात राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. विभाग ने बताया कि मैदानी इलाकों में चुरू में यह शून्य से 0.1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा, इसके अलावा भीलवाड़ा में यह 1.6 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 2.5 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 3.0 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 3.5 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 4.2 डिग्री सेल्सियस, गंगानगर में 4.5 डिग्री सेल्सियस व कोटा में 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


मौसम विभाग ने दी शीतलहर की चेतावनी


राज्य में कई जगह दिन का अधिकतम तापमान भी 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. राजधानी जयपुर में रात का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस रहा हालांकि शनिवार सुबह से राजधानी में अच्छी धूप खिली हुई है, मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर की चेतावनी जारी की है.विभाग के अनुसार राज्य के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चुरू, जैसलमेर, सीकर व झुंझुनू जिले में आगामी चौबीस घंटे में शीतलहर चलने की संभावना है.


ये भी पढ़ें


पीएम मोदी बोले- 'आत्मनिर्भर भारत के लिए मैन्युफैक्चरिंग पर है विशेष फोकस, इसे बढ़ाने के लिए निरंतर कर रहे सुधार'


Weather Update: दिल्ली में आज गिर सकता है 2 डिग्री तक टेंपरेचर ! इन राज्यों में बारिश की है संभावना-जानें पूरा हाल