नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्योग जगत से देश को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास करने आह्वान किया है. उद्योग मंडल एसोचैम के एक कार्यक्रम में नए कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान यूनियनों के आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि छह महीने पहले किए गए कृषि सुधारों से किसानों को लाभ मिलना शुरू हो गया है.


सरकार के सुधार कार्यक्रमों के बारे में उन्होंने कहा, "हमारी सरकार के आर्थिक सुधारों ने देश को लेकर वैश्विक धारणा बदली है. पहले लोग सोचते थे कि भारत में क्यों (निवेश किया जाए) अब सोचते हैं कि भारत में क्यों नहीं किया जाए. उद्योग जगत को देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए. हमारी चुनौती सिर्फ आत्मनिर्भरता ही नहीं है, बल्कि हम इस लक्ष्य को कितनी जल्दी हासिल करते हैं, ये भी महत्वपूर्ण है."


उन्होंने कहा, "आज वो समय है, जब हमें योजना बनाने के साथ कदम भी उठाना है. हमें हर साल के, हर लक्ष्य को राष्ट्र निर्माण के एक बड़े लक्ष्य के साथ जोड़ना है. सरकार आत्मनिर्भर भारत के लिए विनिर्माण पर जोर दे रही है. विनिर्माण क्षेत्र को गति देने के लिये प्रोत्साहन दिये जा रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने उद्योग जगत से लाभांश और कंपनी संचालन की सर्वश्रेष्ठ पद्वतियां अपनाने का भी आह्वान किया."


ये भी पढ़ें-
अमेरिका ने मॉडर्ना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की दी मंजूरी, जल्द मिलेंगी 6 मिलियन डोज़

अमित शाह ने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर में पूजा अर्चना की, खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि दी