Sanjay Raut News Update: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. शिवसेना सांसद संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत को आमने सामने बैठाकर ED पूछताछ कर सकती है. ईडी को संजय राउत के घर से कुछ दस्तावेज मिले थे. ईडी इन दस्तावेजों के आधार पर ही राउत की पत्नी वर्षा राउत से पूछताछ कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक, वर्षा राउत के अकाउंट में एक करोड़ 8 लाख जो आए थे ईडी उसके संदर्भ में ही वर्षा राउत से सवाल पूछ सकती है. 


बता दें कि पात्रा चॉल घोटाले (Patra Chawl Land Scam) में आरोपों का सामना कर रहे शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को ईडी ने शुक्रवार को समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया था. ईडी से सूत्रों के मुताबिक, आज राउत दंपत्ति को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा सकती है. 


ईडी को संजय राउत के नजदीकी संपर्कों की तालाश 


बता दें कि ईडी पहले ही पात्रा चॉल घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को गिरफ्तार कर चुकी है. ईडी राउत की गिरफ्तारी के बाद से ही उनके नजदीकी संपर्कों को तलाशने में जुट गई है. जानकारी के मुताबिक, ईडी इस समय मामले से जुड़े प्रवीण राउ, सुजीत पाटकर और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत का एक-दूसरे से क्या संबंध हैं, इसकी छानबीन कर रही है.


बता दें कि ईडी ने मंगलवार 2 अगस्त को मुंबई में दो स्थानों पर छापेमारी की थी. दरअसल, ईडी इस बात की तफ्तीश करने में जुटी हुई है कि आखिर संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत के बैंक अकाउंट में पैसे कैसे ट्रांसफर किए गए. आरोप है कि प्रवीण राउत ने ही संजय राउत और उनके रिश्तेदारों के खाते में 1.6 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे.


पात्रा चॉल घोटाले का संजय राउत से कनेक्शन


दरअसल, ईडी ने पात्रा चॉल घोटाले के आरोप में गुरु कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि प्रवीण ने 55 लाख रुपये संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के अकाउंट में डाले थे. इसी पैसे से वर्षा राउत ने दादर में फ्लैट खरीदा था. वर्षा ने ईडी की पूछताछ में बताया था कि ये पैस उन्हें प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी से लिए थे. 


इसे भी पढ़ेः-


Vice President Election 2022: आज होगा उपराष्ट्रपति का चुनाव, जगदीप धनखड़ का पलड़ा भारी, जानिए क्या हैं समीकरण?


CWG 2022: 8वें दिन भारत पर हुई पदकों की बारिश, तीन गोल्ड, एक सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मिले; ऐसी है मेडल टैली