Akhilesh Yadav: देश में इस वक्त लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और दो चरण के मतदान अभी बाकी हैं. इस बीच नेताओं के जरिए लगातार शहर, कस्बों और गांवों में जाकर लोगों के बीच भाषण दिए जा रहे हैं. हालांकि, चुनावी भाषणों के दौरान कुछ नेताओं की जुबान भी फिसल जाती है तो कुछ जानबूझकर ही बयान दे देते हैं. ऐसा ही कुछ समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी किया, जिनकी बात सुनकर खुद उनके ही प्रत्याशी हैरान रह गए. 


दरअसल, फैजाबाद की चुनावी सभा के दौरान अखिलेश यादव से एक भूल हो गई. वह मंच से सपा उम्मीदवार अवधेश प्रसाद का परिचय दे रहे थे. इसी दौरान वह वर्तमान विधायक को पूर्व विधायक बोल बैठे. अखिलेश यादव ने कहा, "आप बहुत ही लोकप्रिय नेता हैं. पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक हैं." इस पर अवधेश प्रसाद ने अखिलेश को टोका और बताया कि मैं वर्तमान विधायक हूं. वहीं, अखिलेश ने जवाब देते हुए कहा, "पूर्व विधायक इसलिए बोल रहा हूं, क्योंकि सांसद बनने वाले हो."



अखिलेश की बात सुन हाई हुआ सपा उम्मीदवार का आत्मविश्वास


मंच पर हुई इस गलती को अखिलेश यादव ने तुरंत सुधार लिया. ये तो सभी ने देखा. हालांकि, सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात ये रही कि अखिलेश ने गजब तरीके से अपनी गलती को सुधारा. उन्होंने जब विधायक को सांसद बनने का आश्वासन दिया तो उनका भी आत्मविश्वास हाई हो गया. इस दौरान तालियों की गड़गड़ाहाट भी सुनाई देने लगी. अखिलेश सांसद बनाने का दावा कर मुस्कुराने भी लगे. 


कौन हैं अवधेश प्रसाद?


दरअसल, अवधेश प्रसाद वर्तमान में अयोध्या जनपद की मिल्कीपुर विधानसभा से सपा के विधायक हैं. वह लंबे समय से समाजवादी पार्टी से जुड़े रहे हैं. अवधेश प्रसाद की गिनती पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी लोगों में होती है. इस बार सपा ने फैजाबाद से अवधेश प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है. यही वजह है कि अखिलेश यादव खुद उनका प्रचार करने फैजाबाद पहुंचे थे. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कितनी सीटें जीतेगी BJP, अमेरिका के पॉलिटिकल एक्सपर्ट ने कर दी भविष्यवाणी