अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने हरियाणा के फतेहाबाद से 6वें आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम हरपाल सिंह बताया जा रहा है. हरपाल ने आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी को आर्थिक मदद दी थी और रेकी करने के लिए कहा था. 


सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल को फायरिंग हुई थी. फायरिंग के बाद शूटर बाइक से फरार हो गए थे. इस मामले में क्राइम ब्रांच ने अब तक विक्की गुप्ता, सागर पाल, अनुज थापन, सोनू बिश्नोई, रफीक चौधरी को गिरफ्तार किया है. अनुज थापन ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत में आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में अनुज थापन के परिजन सीबीआई जांच की भी मांग कर रहे हैं. 


पंजाब से गिरफ्तार हुआ था 5वां आरोपी


इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच ने 5वें आरोपी मोहम्मद रफीक को पंजाब से गिरफ्तार किया था. चौधरी ने दोनों शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को पैसे दिए थे और सलमान के घर की रेकी करने के लिए कहा था. अब 6वें आरोपी की गिरफ्तारी के बाद सामने आया है कि हरपाल सिंह ने रफीक को पैसे देकर ऐसा करने के लिए कहा था. 


मुंबई क्राइम ब्रांच ने जांच के बाद बताया था कि सलमान खान के घर के बाहर 7 राउंड फायरिंग हुई थी. आरोपियों ने पूछताछ में कुबूल किया था कि फायरिंग से पहले आरोपियों ने तीन बार सलमान के घर की रेकी की थी. 


सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल ने ली थी. अनमोल ने फेसबुक पोस्ट कर हमले की जिम्मेदारी ली थी. लॉरेंस भी कई बार सलमान खान को खुली धमकी दे चुका है. अनमोल के अमेरिका में छिपे होने की आशंका है, पुलिस ने मामले में दोनों को आरोपी बनाया है और वांटेड घोषित किया है. 


सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग केस में 5वां आरोपी गिरफ्तार, शूटर्स की मदद का आरोप