रायपुरकोठारी लोन फ्रॉड मामले में रायपुर के बागड़िया ब्रदर्स प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर ईडी ने बुधवार को छापा मारा है. इस मामले में सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक रोटोमैक समूह के जरिए पैसे बागड़िया ब्रदर्स के खाते में भेजे गए जो यहां से सिंगापुर की कंपनी में भेज दिए गए. जो बाद में कोठारी के पास पहुंच गया.


ईडी ने बागड़िया ब्रदर्स के दो खाते भी सील किए हैं. रोटोमैक मामले पर छत्तीसगढ़ में पहला छापा मारा गया है. बागड़िया ब्रदर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक ओमजी बागडिया का एक्सपोर्ट का छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ा काम है. सिंगापुर में भी इनकी कंपनी है.

यह कंपनी गेहूं, चावल, के साथ मिनरल्स एक्सपोर्ट का काम भी करती है. उधर सात बैंकों के समूह से लिये गए 3,695 करोड़ रूपये के कर्ज का भुगतान नहीं करने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को दिल्ली में अपने मुख्यालय में रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उनके बेटे राहुल से पूछताछ की.

क्या है मामला?

सीबीआई ने बैंक ऑफ बड़ौदा से मिली शिकायत पर रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड, उसके निदेशक विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी साधना कोठारी, बेटे राहुल कोठारी और अज्ञात बैंक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पेन बनाने वाली कंपनी रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पर सात बैंकों के 3700 करोड़ के बैंक घोटाले का आरोप लग रहा है. मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी कर रही हैं.

यह भी पढ़ें-

सीबीआई ने नीरव मोदी का अलीबाग स्थित फार्महाउस किया सील

क्या PNB घोटाले के आरोपी नीरव ने नीलामी में PM मोदी का 4 करोड़ वाला सूट खरीदा था?

कंगना और बिपाशा सहित कई सितारों को धोखा दे चुका है PNB घोटाले का आरोपी मेहलु चोकसी

यहां जानें, अमीरों को कैसे लूटता था पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी?