नई दिल्ली: 26 जनवरी के समारोह की सुरक्षा दिल्ली पुलिस के लिए दोहरी चुनौती बनी हुई है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर लगातार पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग कर इंटेलीजेंस इनपुट साझा कर रहे हैं. इन्ही इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने रोहिंग्या घुसपैठियों के खिलाफ एक बड़ा आपरेशन शुरू किया है. आईबी और एफआरआरओ के अधिकारियों के साथ मिलकर दिल्ली में पुलिस अवैध तरीके से रह रहे लोगों की धरपकड़ कर रही है. अवैध तरीके से दिल्ली में रह रहे रोहिंग्या, बांग्लादेशी, नाइजीरियाई और अन्य लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है और उन्हें डिटेंशन सेन्टर भेजा जा रहा है.


खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि इस्लामिक धर्मगुरू जाकिर नाइक की ओर से रोहिंग्या से जुड़े आतंकी संगठन को लाखों डॉलर की वित्तिय मदद की गई है. जिनके तार आईएसआई से जुड़ते नज़र आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक आईएसआई की मदद से इन आतंकी संगठनों, जिनमे महिलाएं भी शामिल हैं, इन्हें भारत के बड़े शहरों पर हमले करने के लिए ट्रेनिंग दी गई है.


पिछले 3 दिनों में अवैध रूप से रह रहे 9 रोहिंग्या को पकड़ा
अवैध रुप से रह रहे रोहिंग्याओं की पहचान के लिए दिल्ली पुलिस पूरी ताकत झोंके हुई है. हर इलाके में दिल्ली पुलिस की टीमें खुफिया जानकारी मिलने के बाद डोर-टू-डोर सर्वे कर घुसपैठियों की पहचान में जुटी है. इस ऑपेरशन में पिछले 2 से 3 दिनों में दिल्ली पुलिस ने आईबी, एफआरआरओ की टीम के साथ मिलकर दिल्ली के उत्तम नगर और पटपड़गंज इलाके से 9 रोहिंग्याओं को हिरासत में लिया है. इनमे से कई लंबे समय से अपनी पहचान बदलकर छुप कर यहां रह रहे थे.


जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि पड़पडगंज इलाके से गिरफ्तार रोहिंग्या ट्रेन के जरिये त्रिपुरा से दिल्ली आए थे. इनके पास भरतीय होने का कोई दस्तावेज़ नहीं था. फिलहाल इन्हें दिल्ली के लामपुर डिटेंशन सेन्टर भेजा गया है. दिल्ली पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये किस मकसद से दिल्ली पहुंचे थे. पुलिस एजेंसीज अलर्ट पर हैं. सभी तरह के ड्रोन को उड़ाने पर भी दिल्ली में पाबंदी लगा दी गई है.


ये भी पढ़ें:


कितने करोड़ कमाती हैं आलिया, दीपिका सहित बॉलीवुड की ये बड़ी अभिनेत्रियां? जानिए Income 


बंगाल: ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का एलान किया, बोलीं- यह मेरे लिए लकी है