नई दिल्ली: राजस्थान में विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र के बीच खिंची तलवारों के बीच गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है. मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि प्रधानमंत्री से मुख्यमंत्री की फोन पर बात कल यानी रविवार को हुई.


सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री गहलोत ने रविवार को प्रधानमंत्री मोदी से बात कर, उन्हें राजस्थान के मौजूदा राजनीतिक हालात पर जानकारी दी और बताया कि बीजेपी उनकी सरकार गिराने कि कोशिश कर रही. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रधानमंत्री को राज्यपाल की ओर से विधानसभा का सत्र नहीं बुलाने की भी जानकारी दी और उनसे इस पूरे मामले में दखल देने की मांग की.


इसी साल एबीपी न्यूज़ से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सीएम अशोक गहलोत ने बताया था कि कैसे उन्होंने सालों पहले राज्य कि भैरौ सिंह शेखावत की सरकार को विपक्ष द्वारा गिराने कि कोशिश का खुद विरोध किया था, जबकि शेखावत उस समय विदेश दौरे पर थे.


इस बीच कांग्रेस विधायक दल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द को भी ज्ञापन भेजकर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग पर हस्तक्षेप करने की मांग की है. इस ज्ञापन में एक बार फिर से बीजेपी पर गहलोत सरकार को गिराने की साज़िश करने का आरोप लगाया गया है.


ये भी पढ़ें:

BSP के 6 विधायकों को लेकर बीजेपी MLA की तरफ से दाखिल याचिका राजस्थान HC से खारिज 

मोदी सरकार ने चीन की 47 और App पर लगाई रोक, पहले ही 59 पर लग चुका है प्रतिबंध