नई दिल्लीः उत्तर भारत में मानसून की दस्‍तक के साथ ही गर्मी से राहत मिलनी शुरू हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिन में दिल्ली भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली में आज हवा की गति करीब 14 किलोमीटर प्रति घंटे तक चल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक शहर के कुछ इलाकों में आज बारिश हो सकती है.


मौसम विभाग ने दिल्ली में रविवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इतना ही नहीं तेज हवाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.


बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं.


बता दें कि मॉनसून अब पूरे भारत को कवर कर चुका है. मानसून के कारण देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. हालांकि, मौसम विभाग ने बताया है कि आज उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों को छोड़ दिया जाए तो शुक्रवार को उत्तर भारत में मौसम शुष्क रहेगा.


बता दें कि पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई. मौसम विभाग ने 16 जुलाई को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ छीटें पड़ सकती है.


बता दें कि 17 से 19 जुलाई के बीच राजस्थान के कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य के कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.


पंजाब की कलह का कांग्रेस ने खोजा हल, सिद्धू बनाए जा सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष, दो कार्यकारी अध्यक्ष भी होंगे- सूत्र