नई दिल्ली: पीएम मोदी गुरुवार को संसद पहुंचाने वाली कर्मभूमि काशी में थे तो आज अपनी जन्मभूमि गुजरात में सौगातों की बौछार करने वाले हैं. आज पीएम शाम 4 बजे गुजरात में कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा एक्वाटिक्स, रोबॉटिक्स गैलरी और नेचर पार्क जनता को समर्पित करेंगे. सबसे खास देश के पहले पुनर्विकसित गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन का उद्घाटन होगा. पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत पुनर्विकसित इस रेलवे स्टेशन में सुविधाओं की भरमार है़.


गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन को 71 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक बनाया गया है. रेलवे स्टेशन में एयरपोर्ट्स जैसी सुविधाएं दी गई हैं. गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन में अत्याधुनिक थीम आधारित लाइटिंग की व्यवस्था की गई है. वहीं स्टेशन परिसर में पांच सितारा होटल भी होगा.


कभी बेची थी चाय, आज उसका भी करेंगे उद्घाटन
पीएम आज गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन का वर्चुअली उद्धाटन करेंगे. ये वही वडनगर रेलवे स्टेशन है, जहां प्रधानमंत्री मोदी ट्रेन में चाय बेचा करते थे. वडनगर रेलवे स्टेशन का आज कायाकल्प होने वाला है. उद्घाटन के साथ वडनगर ब्रॉड गेज सेंट्रल रेलवे के माध्यम से देश के बाकी हिस्सों से जुड़ जाएगा.


इसे वडनगर-मोढेरा-पाटन हेरिटेज सर्किट के तहत बनाया गया है. वडनगर स्टेशन की इमारत में पत्थर की नक्काशी की गई है. पूरे स्टेशन को हेरिटेज लुक दिया गया है. स्टेशन पर दो यात्री प्लेटफॉर्म और एक फुटओवर ब्रिज होंगे. इसके साथ ही यात्रियों के लिए कैफेटेरिया और वेटिंग रूम भी होंगे. पीएम की इस स्टेशन से कई यादें जुड़ी है. जब वो अपने पिता की चाय की दुकान पर काम करते थे, ट्रेन में यात्रियों को चाय बेचते थे. आज वो देश के पीएम के तौर पर इसी स्टेशन को नया रूप दे रहे हैं.


ये भी पढ़ें-
आगरा: सपा के कार्यक्रम में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगने का आरोप, एसपी ने दिया जांच का आदेश


LG ने आंदोलनरत किसानों से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए गठित केजरीवाल सरकार के वकीलों के पैनल को खारिज किया