Weather Update Today: देश भर के कई इलाकों में परेशान करने वाली बारिश हो रही है. सड़कों पर जलभराव, बाढ़ की स्थिति के कारण लोगों को यातायात में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं. अब मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मौसम को लेकर नया अपडेट जारी किया है. 


आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने सोमवार (24 जुलाई) को बताया कि अभी सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र और गोवा में भी भारी से बहुत भारी बारिश जारी है. इसके अलावा तटीय कर्नाटक में भी काफी ज्यादा तेज बारिश से लोग परेशान हैं. 


कई इलाकों में कम हुई बारिश 


आरके जेनामनी ने कहा कि कई इलाकों में बारिश में कमी भी आई है. गुजरात की स्थिति में पहले से काफी ज्यादा सुधार हुआ है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में पिछले दो दिनों के मुकाबले रविवार (23 जुलाई) को कम बारिश देखने को मिली थी. 


तेलंगाना में बारिश का अलर्ट


वहीं, मुंबई सहित कोंकण गोवा और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी है. 25 और 26 जुलाई को तेलंगाना में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इसके अलावा उत्तर पश्चिम भारत के हिस्से में 25 जुलाई से तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है.


राजधानी दिल्ली में मौसम की स्थिति 


देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां हालात पहले से बेहतर हैं लेकिन बाढ़ का खतरा अभी भी मंडरा रहा है. दिल्ली में यमुना अभी भी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है. रविवार देर रात यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर 206.44 मीटर पर चला गया था. 


आईएमडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश होने और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इस वक्त यूपी के कई जिलों के सैकड़ों गांव बाढ़ से प्रभावित हैं. 


ये भी पढ़ें: 


Monsoon Session: राज्यसभा में डेरेक ओ ब्रायन ने टोका तो जगदीप धनखड़ को आया गुस्सा, बोले- आप चैलेंज कर रहे हैं...