Lok Sabha Elections 2024: पूरे देश में इस समय लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल बनी हुई है. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने माना है कि पार्टी ने कुछ गलतियां की है. इसके अलावा उन्होंने संकेत दिए हैं कि पार्टी में जल्द ही बदलाव होगा. 


लखनऊ में शुक्रवार को राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में समृद्ध भारत फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इस कार्यक्रम में उन्होंने अपनी पार्टी को लेकर बात की और माना कि उनकी पार्टी से गलतियां हुई हैं. 


राजनीती में होते हैं दो तरह के लोग 


इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, राजनीती में दो तरह के लोग होते हैं. पहले जो वो सिर्फ सत्ता के लिए इधर-उधर दौड़ते रहते हैं और सच कभी स्वीकार नहीं करते हैं. उनकी यही कोशिश होती है कि कैसे सत्ता को हासिल किया जाए. दूसरे वो लोग होते हैं, जो सच उन्हें दिख रहा होता है, उसे स्वीकार कर लेते हैं. आंबेडकर, गांधी, बुद्ध, पेरियार ने यही किया था. 


पार्टी की तरफ से हुई है गलतियां 


इस दौरान राहुल गांधी में माना कि उनकी पार्टी से गलती हुई है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी ने भी कई गलती की है. भविष्य में पार्टी को अपनी राजनीती में बदलाव करना होगा.' उन्होंने आगे कहा, 'ये बात मैं कांग्रेस में रहते हुए भी कर रहा हूं'. हालांकि उन्होंने इस दौरान ये नहीं बताया कि पार्टी की तरफ से कौन सी गलतियां की गई हैं.


डिबेट करने से डरते हैं प्रधानमंत्री मोदी 


इस कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'वो प्रधानमंत्री के साथ डिबेट करने के लिए तैयार हैं, लेकिन वो इस बात को जानते हैं कि पीएम मोदी उन साथ कोई भी डिबेट नहीं करेंगे.' इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि बीजेपी इस बार 180 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल नहीं कर रही है.


ये भी पढ़ें: Abhishek Manu Singhvi News: केजरीवाल-संजय सिंह के लिए 'मसीहा' बना कांग्रेस का ये बड़ा नेता, SC में कुछ यूं दलीलें रख दिलाई राहत