Punjab Teacher Protest: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) के घर के बाहर पंजाब (Punjab) से आए शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन (Teacher Protest) किया है. इन शिक्षकों का कहना है कि उनको गैरकानून तरीके से नौकरी से हटाया गया है. राज्य के ईटीटी अध्यक्ष (ETT President) कमल ठाकुर ने कहा है कि कम से कम गलती तो बता दी जाए और किस कानून के तहत नौकरी (Teacher Job) से निकाला गया है. उन्होंने कहा कि पंजाब के सीएम (Punjab CM) मिल नहीं रहे हैं तो हम यहां आने पड़ा.


उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि 6 साल पहले 6 हजार टीचर्स की भर्ती हुई थी. उनमें से अब 180 टीचर को जबरन रिजाइन करवाया गया. हम इनसे पूछ रहे कि हमारा कसूर क्या है. इसमें इनके ऑफिसर की गलती है उसे छिपाने के लिए ये किया जा रहा है. हमारा कोई राजनितिक एजेंडा नहीं है. पहले कांग्रेस ने धोखा किया अब ये कर रहे हैं. पंजाब के सीएम मिल नहीं रहे हैं इससे और समस्या पैदा हो रही है. उन्होंने कहा कि हम साल 2016 में भर्ती हुए थे, अब सैलरी आधी कर दी. जो ज्वाइनिंग लेटर 2016 में मिले थे वो कैंसिल कर दिए और अब नए ज्वाइनिंग लेटर दे दिए गए हैं.


पुलिस के हटाने से भी नहीं हटे प्रदर्शनकारी


प्रदर्शन में शामिल हुई एक महिला बेहोश होकर गिर गयी. दिल्ली पुलिस प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों से लगातार कह रही थी यहां धारा 144 लगी हुई है आप यहां नहीं बैठ सकते हैं. जब दिल्ली पुलिस ने इन प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों को हटाने की कोशिश की तब कई शिक्षक एक दूसरे को पकड़कर जमीन पर लेट गए. इन लोगों का कहना है कि जब तक हमें इंसाफ नहीं मिलेगा, हम नहीं जाएंगे. हम यहीं डटे रहेंगे, नहीं जाएंगे.


सीआईएसएफ बुलाई गई


इन प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को काफी मशक्कत करनी पड़ी. सीआईएसएफ (CISF) की महिला टुकड़ी ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं (Women) को हटाया. इन सबके बीच इसमें शामिल हुई एक महिला बेहोश होकर गिर गयी. काफी जद्दोजहद के बाद में दिल्ली पुलिस ने इन सभी शिक्षकों को दो बसों में बैठाकर वापस भेज दिया.


ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Road Show: पंजाब के संगरूर उपचुनाव को लेकर रोड शो करेंगे अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान थे यहां से सांसद


ये भी पढ़ें: By Election In Delhi: राजेंद्र नगर उपचुनाव को लेकर केजरीवाल का रोड शो, राघव चड्ढा बोले- झाड़ू से साफ करेंगे राजनीति का कीचड़