नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं. अपने भारत दौरे को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति भी कम उत्साहित नजर नहीं आ रहे हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत दौरे से पहले एक वीडियो रीट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में दोस्तों से मिलने के लिए बेकरार हूं. बता दें कि इस वीडियो में राष्ट्रपति ट्रंप को बाहुबली की तरह दिखाया गया है.


राष्ट्रपति ट्रंप ने यह ट्वीट 23 फरवरी यानी आज सुबह चार बजे किया. करीब ढाई घंटे के भीतर ही इस ट्वीट को करीब 13 हजार लोगों ने रीट्वीट किया और करीब 49 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया. जिस बाहुबली वाले वीडियो को राष्ट्रपति ट्रंप ने रीट्वीट किया उसे @Solmemes1 हैंडल से ट्वीट किया गया था.





राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत की जोरदार तैयारी, रोड शो के रास्ते में बने 28 मंच
अमेरिका राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के स्वागत की तैयारियां जोरों पर है. कल अहमदाबाद में पीएम मोदी और डॉनल्ड ट्रंप 11 किलोमीटर लंबा रोड शो करने वाले है. इस रोड शो को खास बनाने के लिए काफी तैयारियां की गई है. रोड शो खास बनाने के लिए रास्ते में 28 स्वागत मंच बनाए गए हैं. इस मंचों पर अलग अलग प्रदेश के लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे. इसके साथ ही स्कूल के बच्चे भी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए उत्साहित हैं.


ट्रंप और मेलानिया के नाश्ते और खाने के लिए खास बर्तन
अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया पहली बार भारत आ रहे हैं. इन दोनों खास मेहमानों के शाही अंदाज में स्वागत की तैयारी हो रही है. सोने चांदी की परत चढ़े बर्तनों में इन दोनों को खाना परोसा जाएगा. इन कटलरी को तैयार करने वाले जयपुर के मशहूर डिजाइनर अरुण पाबूवाल ने इनकी खासियत भी बताई. उन्होंने कहा, ''तीन हफ्ते का वक्त लगा, कोशिश की गई है इसमें कोई इंडियन लुक आए. इसे तांबे वगैरह से बनाया गया है, हैंडीक्राफ्ट का काम किया गया है और फाइनली सोने और चांदी की परत चढ़ाई जाती है.''


आगरा में तैयारियों जोरों पर, ताजमहल में बेहद खास इंतजाम
राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत की तैयारियों आगरा में भी तेजी से चल रही हैं. प्रशासन आगरा को स्वागत योग्य बनाने में जुटा है, ताकि जब ट्रंप अपनी पत्नी के साथ ताजमहल पहुंचें, तो इसकी खूबसूरती देख कर खुश हो जाए. बात चाहे ताजमहल के सामने बने बागीचे की हो या चबूतरे के मार्बल का फर्श. जो भी चीज गंदी दिखाई दे रही है उसे फटाफट तोड़ कर नया बनाने का काम किया जा रहा है.