Chhath Puja In Delhi: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली इकाई ने यमुना नदी के किनारों पर छठ पूजा की अनुमति नहीं देने के दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के निर्णय पर शुक्रवार को आपत्ति जताई. बीजेपी ने कहा कि वह नियमों को तोड़ते हुए पर्व मनाने के लिए नदी के आसपास के इलाकों में जाएगी. उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि यह कदम ''पूर्वांचलियों की धार्मिक आस्थाओं से खेलने'' जैसा है. वहीं पश्चिमी दिल्ली से सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि वह छठ का पर्व यमुना के घाट पर ही मनाएंगे.






मनोज तिवारी ने एक बयान जारी करके कहा कि वह यह जान कर ''स्तब्ध'' हैं कि श्रद्धालुओं को छठ पर्व यमुना नदी के किनारों पर मनाने की अनुमति नहीं है. उन्होंने एक बयान में कहा, ''मैं यह जानकर हैरान हूं कि दिल्ली सरकार ने यमुना के तट पर छठ उत्सव पर फिर से प्रतिबंध लगा दिया है. यह पूर्वांचलियों की धार्मिक आस्थाओं के साथ खिलवाड़ करने का प्रयास है. अरविंद केजरीवाल की हिंदू विरोधी नीति बेनकाब हो रही है. हम पूर्वांचली इसे स्वीकार नहीं करते.''


गौरतलब है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने एक आदेश जारी करके शुक्रवार को कहा कि यमुना नदी के किनारों को छोड़ कर दिल्ली में निर्दिष्ट स्थानों पर छठ पूजा की अनुमति होगी.


PM मोदी पर आयोजित सेमीनार में राजनाथ सिंह बोले- प्रधानमंत्री ज़ोखिम उठाने से कभी नहीं डरते