PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका दौरे के दूसरे दिन बुधवार (21 जून) को वॉशिंगटन डीसी पहुंचे. यहां उन्होंने अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन से वर्जीनिया में आयोजित एक कार्यक्रम में मुलाकात की. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस पहुंचे. जहां उनका स्वागत अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने किया. बाइडेन ने व्हाइट हाउस में पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया.


जानकारी के अनुसार, आज शाम को व्हाइट हाइस में पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच आधिकारिक मुलाकात होगी. जहां प्रधानमंत्री मोदी का राजकीय सम्मान के साथ स्वागत किया जाएगा. उन्हें 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. व्हाइट हाउस में भारत-अमेरिका की द्विपक्षीय वार्ता होगी और इसके बाद व्हाइट हाउस में स्टेट डिनर का आयोजन किया जाएगा.


पीएम मोदी को मिलेंगे ये खास तोहफे
न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, व्हाइट हाउस ने जानकारी दी है कि आधिकारिक तोहफों के तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन प्रधानमंत्री मोदी को एक 20वीं सदी की शुरुआत की हाथों से बनाई गई एंटीक अमेरिकन बुक गैलरी देंगे. इसके साथ ही राष्ट्रपति बाइडेन पीएम मोदी को एक विंटेज अमेरिकन कैमरा देंगे. इसके साथ जॉर्ज ईस्टमैन के पहले कोडक कैमरे के पेटेंट का एक अभिलेख भी देंगे.


इतना ही नहीं, बाइडेन की ओर से पीएम मोदी को अमेरिकन वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी की एक हार्डकवर बुक भी दी जाएगी. वहीं, जिल बाइडेन की ओर से पीएम मोदी को रॉबर्ट फ्रॉस्ट की संकलित कविताओं के पहले संस्करण की किताब उपहार के तौर पर दी जाएगी.


डांस कार्यक्रम में हुआ शामिल
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के साथ पीएम मोदी ने भारत की अलग-अलग संस्कृतियों से जुड़े एक संगीत कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस आयोजन में स्टूडियो धूम के कलाकारों ने डांस किया. स्टूडियो धूम एक भारतीय डांस स्टूडियो है, जो नई पीढ़ी को भारत में डांस की परंपराओं और संस्कृति से जोड़ता है.


ये भी पढ़ें:


Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर अमित शाह ने 24 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई, विपक्षी दल लगातार कर रहे थे मांग