Manipur Violence Update: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर (Manipur) में लगातार हिंसा जारी है. अब मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के क्वाक्टा में बुधवार (21 जून) को एक पुलिया के पास खड़ी एसयूवी (SUV) गाड़ी में बम धमाका (Bomb Blast) होने से तीन नागरिक घायल हो गए. सूत्रों ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गाड़ी के अंदर बम रखा था जो शायद ड्राइवर के कार से उतरते समय फिसलने के कारण फट गया.


इस दौरान गाड़ी के पास खड़े तीन व्यक्ति धमाके की चपेट में आने से घायल हो गए. सभी घायलों को बिष्णुपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि घायलों में से एक की हालत बेहद गंभीर है. मणिपुर में बीती 3 मई को शुरू हुई जातीय हिंसा में अब तक 100 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और हजारों लोग अपने घरों को छोड़कर राहत शिविर कैंप में रहने को मजबूर हैं.  


मणिपुर में जारी है हिंसा


मणिपुर में मेइती और कुकी समुदायों के बीच ये हिंसा शुरू हुई थी. मेइती समुदाय की ओर से अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मांग के विरोध में 3 मई को पहाड़ी जिलों में जनजातीय एकजुटता मार्च निकाला गया था. तब से मणिपुर में लगातार हिंसक झड़पें हो रही हैं. बीते दिन भी मणिपुर ईस्ट के थंगजिंग क्षेत्र में गोलीबारी हुई थी. हिंसा के दौरान राज्य के कुछ मंत्रियों के घरों में आगजनी भी की गई है.


सर्वदलीय बैठक बुलाई गई


हिंसा को रोकने के लिए केंद्र की ओर से भी प्रयास किया जा रहा है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए 24 जून को नई दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है.


(इनपुट पीटीआई से भी)


ये भी पढ़ें- 


Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर अमित शाह ने 24 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई, विपक्षी दल लगातार कर रहे थे मांग