PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज से दो दिवसीय दौरे पर गुजरात (Gujarat) जा रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) कई महत्त्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. गुजरात दौरे के पहले दिन नरेंद्र मोदी आज अहमदाबाद में साबरमती नदी (Sabarmati River) पर पैदलयात्रियों के लिए बने अटल पुल (Atal Bridge) का उद्घाटन करेंगे. 


पीएम मोदी के गुजरात दौरे को लेकर गुजरात सरकार की ओर से एक विज्ञप्ति जारी किया गया गया है. इसमें बताया गया है कि गुजरात दौरे के पहले दिन पीएम मोदी शाम को साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित खादी उत्सव कार्यक्रम शामिल होंगे, जहां पर वह एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे.


अटल पुल का करेंगे उद्घाटन


इसी कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी अहमदाबाद नगर निगम की ओर से बनाए गए फुट ओवर ब्रिज अटल पुल का उद्घाटन भी करेंगे. बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर ही इस पुल का नाम रखा गया है. एलईडी रोशनी से सजाए गए इस पुल का डिजाइन काफी आकर्षक है.


साबरमती रिवरफ्रंट पर बना अटल पुल


यह अटल पुल लगभग 300 मीटर लंबा और 14 मीटर चौड़ा है. यह पुल साबरमती रिवरफ्रंट के पश्चिमी छोर पर फूलों के बाग और पूर्वी छोर पर बन रहे कला और संस्कृति केंद्र को आपस में जोड़ता है. इसका इस्तेमाल पैदल यात्रियों के साथ ही साइकिल चालक भी नदी पार करने के लिए कर सकते हैं.


गांधीनगर भी जाएंगे पीएम मोदी


पीएमओ (PMO) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने गुजरात (Gujarat) दौरे के दूसरे दिन गांधीनगर (Gandhinagar) में भारत में सुजूकी कंपनी के 40 सालों के सफर पर आयजित एक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे. इसके अलावा 28 अगस्त को कच्छ जिले का दौरा करेंगे. इस दौरान वह ‘स्मृति वन’ समेत करीब एक दर्जन परियोजनाओं का उद्घाटन और भूमि पूजन करेंगे.


इसे भी पढ़ेंः
Sonali Phogat Case: लिक्विड में मिलाकर सोनाली फोगाट को दिया गया था 1.5 ग्राम ड्रग्स, गिरफ्तार पीए ने पूछताछ में किया खुलासा


Shrikant Tyagi News: 'गालीबाज' नेता श्रीकांत त्यागी को मिली जमानत, नोएडा की सोसाइटी में महिला से अभद्रता का मामला