Gopal Rai In Delhi Assembly: दिल्ली में शराब नीति को लेकर उठे विवाद के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. शुक्रवार को सत्र के दौरान दिल्ली (Delhi) के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने बीजेपी (BJP) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने ये भी दावा किया कि 2024 में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) प्रधानमंत्री बनेंगे और बीजेपी वाले इनको रोक नहीं पाएंगे. उन्होंने कहा कि आज देश में कमजोर अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी जैसी कई तरह की समस्याएं हैं जिनका समाधान केवल केजरीवाल के पास है. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.
 
गोपाल राय ने कहा कि सुबह से सदन दिल्ली के अंदर ऑपरेशन लोटस, शराब नीति, भ्रष्टाचार, शिक्षा मंत्री के ऊपर सीबीआई के छापे की चर्चा कर रहा है. पिछले सात दिनों से लगातार बीजेपी नेताओं के झूठ पर झूठ बोलने के सारे हथकंडे फेल हो गए. मैं इस सदन को बधाई देना चाहता हूं और दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को बधाई देना चाहता हूं, आज उनके बोलने के बाद सारे झूठे बीजेपी नेता बोलने में असमर्थ हो गए. तो देश के शिक्षा मंत्री आज सामने आने के लिए मजबूर हो गए. ये इस सदन की जीत है और दिल्ली की आप सरकार के कामों की जीत है. 


गोपाल राय ने और क्या कहा?


उन्होंने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री आज बोल रहे हैं कि दिल्ली सरकार का शिक्षा के लिए किया गया काम केवल ढकोसला है, ये खोखला है. सात दिन से ये क्या कह रहे थे, हम शिक्षा की बात नहीं कर रहे, शराब नीति की बात करो, घोटाले की बात करो. मुझे लगता है पीएम मोदी ने सर्वे जरूर करवाया होगा कि ये जो सात दिन से हम झूठ बोल रहे हैं इसका क्या असर हो रहा है. इसमें भी असली सर्वे गुजरात में हुआ होगा. इनको लग रहा स्वास्थ्य मंत्री को ईडी से पकड़ाकर, मनीष सिसोदिया पर छापे लगवाकर ये आम आदमी पार्टी को डरा देंगे. आप के नेता, कार्यकर्ता डर जाएंगे और गुजरात जाना छोड़ देंगे. 


'ये आम आदमी पार्टी है, डरने वाली नहीं'


गोपाल राय ने कहा कि तुमने शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के यहां छापे डाले, वे अगले ही दिन गुजरात में खड़े थे. ये आम आदमी पार्टी है, ऐसे डरने वाली नहीं है. बात केवल मनीष सिसोदिया, अरविंद केजरीवाल और आप की नहीं है. इन्होंने पिछले 25 सालों से गुजरात के लोगों को डरा रखा था. अब उन्होंने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है. आज गुजरात का पुलिसवाला केजरीवाल के नारे लगा रहा है. इस सर्वे का नतीजा है कि अब बीजेपी के बयानों से शराब नीति चली गई, भ्रष्टाचार, घोटाला चला गया. आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री अपने कामों को बताने के लिए सामने नहीं आए बल्कि ये कहने आए कि दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था चौपट है. 


'चुनी हुई सरकारों पर छापे मार रहे हैं'


उन्होंने कहा कि ये तो पूरी दुनिया को पता चल गया है कि दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था कैसी है. अब सब लोगों के मन में एक प्रश्न है आखिर ये जो सरेआम देश के अंदर केंद्र सरकार द्वारा एकतरफा चारों तरफ चुनी हुई सरकारों पर छापा मारा जा रहा है. ईडी दौड़ रही है, सीबीआई दौड़ रही है, इसके पीछे कारण क्या है. ये लोगों को समझ नहीं आ रहा. इनकी केंद्र के साथ-साथ इतने राज्यों में सरकारें हैं, लेकिन उससे इनका पेट नहीं भर रहा. इनको दो-चार राज्यों की सरकारें और चाहिए. 


'पीएम ने संकट खड़ा किया, समाधान केवल केजरीवाल के पास'


गोपाल ने कहा कि देश आजादी का 75वां वर्ष मना रहा है और आज देश की अर्थव्यवस्था पिछले 75 सालों में सबसे कमजोर है. पीएम मोदी के पास इसका कोई समाधान नहीं है. इसका समाधान आज देश में केवल अरविंद केजरीवाल के पास इसलिए आज ये ईडी-ईडी, सीबीआई-सीबीआई खेल रहे हैं. आज इनमें इतनी बैचेनी क्यों है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने काम किए हैं. केजरीवाल ने जो सिस्टम बनाया है उससे दिल्ली की शिक्षा, स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था मजबूत है. पीएम मोदी ने संकट खड़ा किया है और समाधान केवल अरविंद केजरीवाल के पास है इसलिए ये डर रहे हैं. ये मामला घोटाले का है ही नहीं, ये फर्जी एफआईआर करके मनीष सिसोदिया पर दबाव बना रहे थे.  


'2024 में अरविंद केजरीवाल पीएम बनेंगे'


दिल्ली (Delhi) के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि पीएम को दर्द होता है कि केजरीवाल दिल्ली को इतना शिक्षा बजट कैसे देते हैं. इसी दिल्ली मॉडल पर पंजाब में भी आप की जीत हुई है. इनको डर है कि इसी मॉडल से काम होता रहा तो देश में क्रांति से पहले गुजरात में भी क्रांति होने वाली है. इनको दर्द इसी से हो रहा है. अपनी मजबूरियों को छुपाने के लिए ये ऐसा कर रहे हैं. बीजेपी वालों का आदर्श हिटलर रहा है, तो ये याद रखे कि हिटलर तो आत्महत्या कर चुका है. तुम भी ऐसे ही काम करते रहो, एक-एक कील लग रही है. तुम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को भी गिरफ्तार करो. मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि 2024 में अरविंद केजरीवाल पीएम बनेंगे और तुम इनको रोक नहीं पाओगे. 


ये भी पढ़ें- 


सीएम केजरीवाल का BJP पर निशाना, 'शहर में एक सीरियल किलर है, जो एक के बाद एक सरकार का मर्डर किए जा रहा है'


Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब क्या होगा गुलाम नबी आजाद का अगला कदम? जानें