PM Modi in Dehradun: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर जाएंगे. दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. पीएम मोगी आज ऋषिकेश एम्स पहुंचकर वहां ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी गोरखपुर, प्रयागराज, नैनीताल और भोपाल के अस्पतालों में भी ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल उद्धघाटन करेंगे. पीएम के दौरे से पहले सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर दिखाई दे रहा है. 


161 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण 


पीएम मोदी अपने वायु सेना के विशेष विमान से जौली ग्रांट एयरपोर्ट से ऋषिकेश पहुंचेंगे और यहां ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से देश में करीब 161 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के बेहतर प्रबंध किए गए हैं.


कार्यकर्ताओं में उत्साह


पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी ऋषिकेश एम्स पहुंचकर निरीक्षण किया और वहां होने वाले कार्यक्रम को लेकर समीक्षा की. पीएम मोदी का यह दौरा पूरी तरह से ऑफिशियल है लेकिन विपक्षी दलों की ओर से इसे चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. देवभूमि में पीएम के आगमन को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. कार्यकर्ताओं का मानना है कि पीएम मोदी के दौरे से उनमें उत्साह बढ़ेगा.


कोरोना की दूसरी लहर में देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हुई थी. कोरोना की तीसरी लहर का भी अनुमान जताया जा रहा है. ऐसे में मुश्किल वक्त में देश के अस्पताल लोगों की जिंदगी बचा पाए इसलिए सरकार तैयारियों में जुट गई है.


देश के इस हिस्से में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट