PM Modi Attack on Lalu Yadav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (6 मार्च 2024) को बिहार के बेतिया में चुनाव प्रचार करने पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव पर बड़ा हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, "बिहार में जंगलराज लाने वालों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की. बिहार के नौजवान रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्यों में जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा. नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया. दरअसल, पीएम मोदी का इशारा बिहार के चर्चित लैंड फॉर जॉब स्कैम की ओर था."


पीएम मोदी ने कहा, एक तरफ नया भारत बन रहा है वहीं दूसरी तरफ RJD, कांग्रेस और इनका INDI गठबंधन अभी भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है. NDA की सरकार कह रही है कि हम हर घर को सूर्यघर बनाना चाहते हैं. लेकिन INDI गठबंधन अभी भी लालटेन की लौ के ही भरोसे है. 


'देर से आने के लिए माफी चाहता हूं'


पीएम मोदी ने बेतिया में देर से पहुंचने पर लोगों से माफी भी मांगी. उन्होंने कहा, "मैं देर से आने के लिए माफी मांगना चाहता हूं. मैं बंगाल में था और इस समय बंगाल का माहौल भी कुछ अलग है. 12 किलोमीटर लंबे रोड शो में मुझे देरी हो गई."


पीएम मोदी ने कहा, "विकसित बिहार से विकसित भारत का संकल्प लेने के लिए बेतिया, चंपारण से अच्छा स्थान और कोई नहीं है. पीएम ने कहा, "बिहार में जंगल राज लाने वाला परिवार सबसे बड़ा गुनहगार है. आजादी के बाद के दशकों में यहां से युवाओं का पलायन बिहार में बहुत बड़ी चुनौती रही है. जब यहां जंगलराज आया तब यह पलायन और बढ़ गया. जंगलराज वालों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की."


पूरा भारत ही मेरा घर है- पीएम मोदी


पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "बिहार का कोई भी व्यक्ति किसी भी राज्य में रहे, लेकिन छठ पूजा और दीवाली पर घर जरूर लौटता है. मेरा कौन-सा घर है जहां मैं लौटूं? मेरे लिए तो पूरा भारत ही मेरा घर है, हर भारतवासी मेरा परिवार है. इसलिए आज हर भारतीय कह रहा है, हर गरीब और हर नौजवान कह रहा है कि मैं हूं मोदी का परिवार."


आरजेडी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, "जब तक बिहार में लालटेन का राज रहा, तब तक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ. आज जब मोदी ये सच्चाई बताता है, तो ये मोदी को गाली देते हैं."


ये भी पढ़ें: Sandeshkhali Violence: 'आज ही सीबीआई को सौंपें शाहजहां शेख', कलकत्ता हाईकोर्ट का आदेश, बंगाल CID को अवमानना नोटिस जारी