Jharkhand: झारखंड के दुमका में स्पेनिश महिला के साथ हुए दुष्कर्म मामले में पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. शर्मसार कर देने वाली इस घटना में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, स्पेशनिश महिला अपने पति के साथ मंगलवार (5 मार्च) को भारत से नेपाल के लिए रवाना हो गई. महिला ने भारत छोड़ने से पहले कहा कि भारत के लोग अच्छे हैं. मैं अपने साथ हुई घटना के लिए अपराधियों को दोषी मानती हूं. 


स्पेनिश महिला ने बताया कि उसे भारत के लोगों से कोई शिकायत नहीं है. उसने बताया कि वह भारत में 20 हजार किलोमीटर की यात्रा कर चुकी है. इस दौरान उसे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई. पीड़ित महिला अपने पति के साथ मोटरसाइकिल के जरिए नेपाल रवाना हो गई है. वह बिहार के रास्ते नेपाल जा रही है. स्पेनिश महिला का कहना है कि भारत में हुई घटना ने भले ही उसे परेशान करके रख दिया है, लेकिन वह अपना दुनिया घूमने का कार्यक्रम जारी रखने वाली है.


भारत के लोग मेरे प्रति दयालु रहे: स्पेनिश महिला


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, स्पेनिश महिला ने रिपोर्टर्स से कहा, 'भारत के लोग अच्छे हैं. मैं यहां के लोगों को दोष नहीं देता हूं, बल्कि अपराधियों को दोष देती हूं. भारत के लोगों का मेरे साथ अच्छा व्यवहार रहा है. वे मेरे प्रति दयालु रहे हैं.' रांची से लगभग 300 किमी दूर हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में महिला के साथ आरोपियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था. भारत भ्रमण पर निकली महिला यहां पर तंबू लगाकर अपने पति के साथ रात में रुकी हुई थी. 


भारत के साथ मेरी अच्छी यादें: स्पेनिश महिला


पीड़ित महिला ने बताया, 'रात में रुकने के लिए उस जगह को इसलिए चुना गया था, क्योंकि वह शांत और सुंदर थी. हमने सोचा कि अगर हम वहां अकेले रहेंगे, तो ठीक रहेगा. हम पिछले छह साल से इस तरह से सफर कर रहे हैं.' महिला ने आगे बताया, 'पिछले महीने ही हम भारत आए और हमने यहां लगभग 20 हजार किमी की यात्रा की. हमें कहीं भी किसी तरह की कोई समस्या नहीं हुई. ऐसा हमारी साथ पहली बार हुआ.'


महिला ने बताया, 'भारत के साथ मेरी अच्छी यादें हैं. मैं कुछ लोगों खासतौर पर लड़कियों से कहना चाहती हूं कि वे खुद को इस तरह के हालातों से निपटने के लिए ट्रेनिंग दें. मैं जानती हूं कि ये इतना आसान नहीं है, बल्कि काफी कठिन है. आप अपने साथ हुई घटनाओं को भूल नहीं पाते हैं, लेकिन आपको इसे अतीत में छोड़ने की कोशिश करना होगा.' स्पेनिश महिला ने बताया कि वह अपने पति के साथ दुनिया घूमने के सफर को जारी रखने वाली है. 


यह भी पढ़ें: दुमका में स्पेन की महिला से गैंगरेप मामले में 5 और आरोपी गिरफ्तार, जानें- अब तक क्या-क्या हुआ?