Petrol Price Hike: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में महाराष्ट्र के सोलापुर में गुरुवार को एक रुपये प्रति लीटर पेट्रोल बेचा गया. दरअसल, डॉ. बी आर अंबेडकर की जयंती पर एक स्थानीय संगठन ने 500 लोगों को पेट्रोल 1 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बेचा.  


सभी खरीदार को सिर्फ एक लीटर ईंधन दिया गया. इस दौरान पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस भी तैनात की गई थी. कार्यक्रम का आयोजन डॉ अंबेडकर स्टूडेंट्स एंड यूथ पैंथर्स ने किया था.


'महंगाई तेजी से बढ़ी है'


संगठन की राज्य इकाई के नेता महेश सर्वगोड़ा ने कहा, "महंगाई तेजी से बढ़ी है. नरेंद्र मोदी सरकार के अंतगर्त पेट्रोल की कीमत 120 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है. इसलिए लोगों को राहत देने और डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती मनाने के लिए हमने एक रुपये की दर से पेट्रोल देने का फैसला किया." महेश सर्वगोड़ा ने कहा कि अगर हमारे जैसा छोटा संगठन 500 लोगों को राहत दे सकता है, तो सरकार को भी देनी चाहिए.


वहीं, एक रुपये की दर से पेट्रोल खरीदने वाला एक खरीदार ने कहा कि पेट्रोल की कीमत हर दिन नई ऊंचाईयों को छू रहा है, ऐसे में महंगाई के बीच थोड़ा पैसे बचाकर खुश हूं. 


गौरतलब है कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर बनी हुई है. इसके चलते महंगाई लगातार बढ़ रही है. ईंधन की ऊंची कीमतों को लेकर केंद्र को चौतरफा आलोचनाओं को झेलना पड़ रहा है. वहीं, केंद्र सरकार ने फिलहाल पेट्रोल और डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी पर कटौती की संभावना से इनकार किया है.


ये भी पढ़ें- 


रूस-यूक्रेन युद्ध ने बढ़ाई टेंशन, चीन का ताइवान की राजधानी पर 'हमला', जानें ताइवान ने खुद को अटैक से कैसे बचाया


कश्मीरी पंडितों को मिली धमकी के विरोध में शिवसेना ने किया प्रदर्शन, सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग