कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को कहा कि केंद्र अभी भी MSP मामले पर गौर करने के लिए समिति गठित को लेकर किसान संगठनों की तरफ से सदस्यों के नामों का इंतजार कर रहा है. पिछले साल नवंबर में तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि एमएसपी सिस्टम को और अधिक प्रभावी और पारदर्शी बनाने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा. जाने माने कार्टूनिस्ट इरफान ने आज इसी मुद्दे पर कार्टून बनाया है.


कार्टूनिस्ट इरफान का कहना है कि जो वादा किया वो निभाना पड़ेगा…. लेकिन सामने वाले को भी तो सामने आना पड़ेगा. अब देखिए, किसानों से सरकार MSP पर कमेटी बनाने के लिए नाम मांग रही है लेकिन शायद किसान अपने अगले आंदोलन के लिए व्यस्त है. ये आदत-आदत की बात है.



कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक कार्यक्रम के मौके पर पीटीआई-भाषा से कहा, 'हमने एमएसपी पर समिति के लिए किसान संगठनों से 2-3 सदस्यों के नाम मांगे थे. हमें अभी तक कोई नाम नहीं मिला है.मंत्री ने कहा कि समिति के गठन में कोई देरी नहीं हुई है. केंद्र को उन 2-3 सदस्यों के नाम प्राप्त होने के बाद जल्द ही एमएसपी पर समिति का गठन किया जाएगा।. वे सदस्य किसान संगठनों का प्रतिनिधित्व करेंगे.


ये भी पढ़ें-


UP Politics: शिवपाल यादव के बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर आई अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया, जानिए- क्या कहा?


हनुमान जयंती 2022 पर भोपाल में जुलूस निकालने की इजाजत, राज ठाकरे मुंबई में करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ