Patiala Violence Update: पटियाला में हुई हिंसा की घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है. सीएम ने कहा कि हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे. पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है.


वहीं घटना पर पटियाला जोन के आईजी राकेश अग्रवाल ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों और अफवाहों की वजह से ये घटना हुई है. हम शहर में फ्लैग मार्च कर रहे हैं. लोगों से अपील है कि अफवाहों से बचें. पुलिस और सिविल प्रशासन ने सब कंट्रोल कर लिया है. कल पीस कमेटी की मीटिंग बुलाई है वो हम कल कर रहे हैं. लोगों से अपील है कि शांति बना कर रखें. 


पुलिस की तरफ से फायरिंग पर आईजी राकेश अग्रवाल ने कहा कि ये सब जापते के अनुसार होता है. इसकी जांच होगी, जो गोली लगी है, उसकी पूरी जांच कर रहे हैं. इस मामले में सख्ती से कार्रवाई करेंगे. बाहर से फोर्स भी मंगवा ली गई है.






पंजाब के पटियाला में दो अलग-अलग धर्मों से जुड़े संगठनों की पुलिस से भिड़ंत हो गई. यह टकराव जुलूस निकालने को लेकर हुआ. पुलिस के रोकने पर एक समूह ने उस पर पथराव किया तो दूसरे ने तलवार से हमला कर दिया. पुलिस के मुताबिक दोनों समुदायों के पास जुलूस को निकालने की इजाजत नहीं थी. 


इस पूरी घटना में एसएचओ चोटिल हुए हैं, वहीं तीन-चार जवान भी घटना में घायल हुए हैं. तनाव की स्थिति को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है. पुलिस स्थिति को संभालने की पूरी कोशिश में जुटी है. दोनों समुदाय के लोगों को धार्मिक स्थलों पर वापस भेज दिया गया है.


ये भी पढ़ें:


Matoshree Hanuman Chalisa Row: नवनीत और रवि राणा की जमानत का इन तर्कों के साथ कोर्ट में जोरदार विरोध करेगी उद्धव सरकार


Bhima Koregaon Violence: NCP अध्यक्ष शरद पवार ने दायर किया कोरेगांव-भीमा हिंसा मामले में एफिडेविट, 5-6 मई को होगी पूछताछ