Experts Reaction on Budget 2022: केंद्र सरकार ने मंगलवार को संसद में आम बजट पेश कर दिया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार के बजट को प्रस्तुत किया. बजट में आम नागरिकों को राहत नहीं मिली है. उसे इनकम टैक्स में कोई छूट नहीं मिली. सरकार के इस बजट पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आने शुरू हो गई हैं. क्या सरकार के इस बजट से एक्सपर्ट्स खुश हैं या उनकी उम्मीदों को झटका लगा है, ये जानने के लिए एबीपी न्यूज ने वरिष्ठ पत्रकारों, चार्टर्ड अकाउंटेंट से बात की. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा...


जीबी पंत इंस्टीट्यूट, प्रयागराज के डायरेक्टर बद्री नारायण ने कहा कि ये चुनावी बजट इस शर्त पर है कि इसमें सभी लोगों के लिए कुछ ना कुछ है. उन्होंने बजट को 100 में 60 नंबर दिए हैं. वरिष्ठ पत्रकार राजकिशोर ने कहा कि ये चुनावी बजट नहीं है. बजट से निराशा मिली है. मिडिल क्लास को टैक्स में कोई छूट नहीं मिली है.


बजट पर कांग्रेस ने क्या कहा


वरिष्ठ पत्रकार अक्कू श्रीवास्तव ने कहा कि मुझे लग रहा था कि इस बजट में कोई सख्त कदम उठाने की संभावना नहीं थी. बजट में कुछ ऐलान अच्छे हुए हैं. स्टील की कीमत को कंट्रोल में करने की बात कही गई है, जिसका सीधा असर रियल एस्टेट पर पड़ेगा. वरिष्ठ पत्रकार विजय विद्रोही ने कहा कि बजट पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. 


वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि ये बजट ना तो जन के लिए और ना ही धन के लिए है. महंगाई और रोजगार के मोर्चे पर ये बजट फेल रहा है. ये बिल्कुल फुस्स बजट है. CA गोपाल केडिया ने कहा कि इस बजट में मिडिल क्लास को कुछ नहीं मिला है. लोगों को उम्मीद थी, लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला. 


ये भी पढ़ें-Income Tax Slab: बजट से करदाताओं को मिली मायूसी, टैक्स स्लैब में नहीं हुआ कोई बदलाव


Budget Sasta Mehnga: बजट पेश होने के बाद कपड़े-जूते समेत सस्ते हो गए ये सभी सामान, जानें किन चीजों के बढ़े रेट्स