Pakistan Infiltration: जम्मू में भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई अपने दफ्तरों को लॉन्च पैड के तौर पर इस्तेमाल कर रही है. जम्मू के राजौरी सेक्टर से सटे दिनभर इलाके में ऐसा ही एक आईएसआई का सेंटर एबीपी न्यूज़ के कैमरे में कैद हुआ.


जम्मू के राजौरी सेक्टर से सटे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के भिम्बर इलाके में समानी गांव है. यहां ऊंचे ऊंचे पहाड़ों और जंगलों के बीच बसे गांव के साथ ही मुनव्वर तवी बहती है जो भारत और पाकिस्तान को विभाजित करती है. इसी सामान्य गांव में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का सेंटर भी है जो बिल्कुल भारत और पाकिस्तान की एलओसी से सटा हुआ है. एबीपी न्यूज़ के कैमरे पर समानी में आईएसआई का सेंटर कैद हुआ है. एबीपी न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक इन दिनों आईएसआई इस सेंटर का इस्तेमाल अल बद्र आतंकियों को ट्रेनिंग देकर लांच पैड के रूप में कर रहा है.


सूत्रों ने एबीपी न्यूज़ को बताया है कि अकेले भिम्बर इलाके में ही पाकिस्तान के तीन बड़े लांच पैड है जहां पर अल बद्र समेत हिज्बल मुजाहिदीन और जैश ए मोहम्मद के आतंकियों को घुसपैठ के लिए रखा गया है. दरअसल, भिम्बर इलाके से घुसपैठ करना इन आतंकियों के लिए इसलिए भी आसान है क्योंकि यहां पर न केवल जंगल है बल्कि यहां की मुनव्वर तवी से लगता हुआ इलाका भारत में घुसने के लिए सबसे आसान है.


जम्मू कश्मीर में बर्फ गिरने से पहले पाकिस्तान आतंकियों की बड़ी संख्या में भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है. दरअसल, बर्फ गिरने के बाद आतंकियों के कई पारंपरिक रूट और घुसपैठ के रास्ते बंद हो जाते हैं. इसलिए इस समय पाकिस्तान सीमा से बड़ी घुसपैठ कराने की फिराक में है.


ये भी पढ़ें-
विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए DGCA की नई गाइडलाइंस, 14 दिनों की ट्रैवल हिस्ट्री की देनी होगी जानकारी


Omicron Variant: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ओमिक्रोन वेरिएंट पर कहा- घबराएं नहीं बूस्टर शॉट्स लें