जाजपुर: पद्म श्री से सम्मानित शिक्षक नंदा प्रस्टी को सोमवार को ओडिशा के जाजपुर जिले के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.


जिला अस्पताल के एक चिकित्सक ने बताया कि प्रस्टी पिछले एक महीने से बीमार हैं. वो बुखार, खांसी और वृद्धावस्था से संबंधित अन्य बीमारियों से पीड़ित है. चिकित्सक प्रवास रंजन पांडा ने कहा कि सुकिंडा प्रखंड के कांटीरा गांव के निवासी की ईसीजी और एक्स-रे हुआ है. उन्होंने कहा, ‘‘ईसीजी रिपोर्ट सामान्य है, एक्स-रे रिपोर्ट का इंतजार है.’’


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया था ट्विट


चिकित्सक ने कहा, ‘‘उनकी हालत स्थिर है और हम उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं.’’ बता दें, पद्म पुरस्कार कार्यक्रम में नंदा प्रस्ती नंगे पांव राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे. 102 साल के नंदा प्रस्ती को जब पद्म सम्मान दिया तो उन्होंने हाथ उठाकर राष्ट्रपति को आर्शीवाद दिया था.






राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा था कि, नंदा प्रस्ती को साहित्य और शिक्षा के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया गया. बता दें, जाजपुर जिले के क्रोमाइट-समृद्ध सुकिंडा ब्लॉक में नंदा प्रस्ती (नंदा मास्टर) के रूप में जाने जाते हैं. 


यह भी पढ़ें.