तेलंगाना में बीजेपी के प्रेजिडेंट और सांसद बंडी संजय कुमार ने हैदराबाद के ओल्ड सिटी इलाके में "घुसपैठियों" पर "सर्जिकल स्ट्राइक" की धमकी दी थी. कुमार की इस टिप्पणी को लेकर विवाद खड़ा हो गया है और सत्तारूढ़ टीआरएस और एआईएमआईएम ने इस बयान की तीखी आलोचना की है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए बीजेपी को पुराने शहर में पाकिस्तानी नागरिकों की पहचान करने की चुनौती दी है. औवेसी ने अपने बयान में कहा है कि, “ मैं बीजेपी को 24 घंटे देता हूं, उन्हें बताने दें कि पुराने शहर में कितने पाकिस्तानी रह रहे हैं.”


 चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक की दी चुनौती


बीजेपी नेता की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए औवेसी ने बीजेपी नीत राजग सरकार को चीन की पीएलए पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की चुनौती दी. ओवैसी ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान कहा, "मैं बीजेपी को बताना चाहता हूं कि जिसने यह बयान दिया है, मैं प्रधानमंत्री को बताना चाहता हूं कि चीन की पीएलए ने लद्दाख में हमारी जमीन का अतिक्रमण किया है. श्रीमान मोदी क्या आप हमारी जमीन पर कब्जा करने वाले चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक नहीं करेंगे.’’


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया था विवादित बयान


बीजेपी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष एवं सांसद बंडी संजय कुमार ने मंगलवार को कहा था कि उनकी पार्टी नगर निकाय चुनाव में महापौर का पद जीतने के बाद रोहिंग्याओं और पाकिस्तानियों को भगाने के लिए इस पुराने शहर में "सर्जिकल स्ट्राइक" करेगी.  नगर निकाय चुनावों के लिए बीजेपी के प्रचार अभियान के दौरान अपने संबोधन में कुमार ने आरोप लगाया था कि टीआरएस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव डबक विधानसभा क्षेत्र के हालिया उपचुनाव में बीजेपी के हाथों टीआरएस की हार के बाद इस चुनाव को गलत तरीके से जीतने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जीत की उम्मीद कम होने पर उन्होंने (राव) एक और व्यक्ति को अपनी तरफ ले लिया है. वह कौन है? (लोगों से पूछते हुए) ओवैसी.’’


 कुमार ने आगे कहा, ‘‘ओवैसी कल कह रहे थे कि अगर रोहिंग्या हैदराबाद में हैं, तो अमित शाह क्या कर रहे हैं? इस चुनाव में बीजेपी के मेयर प्रत्याशी के जीतने के बाद, बीजेपी आपके पुराने शहर में सर्जिकल स्ट्राइक कर रोहिंग्याओं और पाकिस्तानियों को वापस भेजने की जिम्मेदारी लेगी.’’ उन्होंने कहा था कि बीजेपी निश्चित रूप से "हिंदू धर्म" और हिंदुओं के बीच एकता के लिए काम करती है.


टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष ने भी की आलोचना


बीजेपी नेता की इन टिप्पणियों की टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने तीखी आलोचना करते हुए पूछा कि क्या गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी अपनी पार्टी के सहयोगी की "निंदनीय" और "घृणित" टिप्पणियों की निंदा करेंगे. रामा राव ने कहा कि केंद्र में सत्ता में होने के नाते, बीजेपी नेताओं को गरीबी और बेरोजगारी जैसी समस्याओं पर सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए. रामा राव ने लोगों से ऐसी "घटिया राजनीति" के चक्कर में न पड़ने की अपील की.


ये भी पढ़ें


कांग्रेस में शोक की लहर, राहुल बोले- पार्टी के स्तंभ थे अहमद पटेल


पीएम मोदी ने अहमद पटेल के निधन पर जताया शोक, कहा- तेज दिमाग के लिए रखते थे पहचान