Odisha Crime: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास पर रविवार (29 जनवरी) की दोपहर को जानलेवा हमला किया गया. ब्रजराजनगर में एक ASI ने उन पर फायरिंग की. नब किशोर दास के सीने में 4-5 गोलियां लगी हैं. उनकी हालत गंभीर है. नब किशोर दास को भुवनेश्वर के लिए एयरलिफ्ट किया गया है. उधर, पुलिस ने फायरिंग करने वाले ASI को हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.


पुलिस अधिकारी ने बताया कि नब दास कार्यक्रम में शामिल होने ब्रजराजनगर पहुंचे थे. कार से उतरते ही एक ASI गोपालदास ने ही नब दास पर फायरिंग की. चार से पांच राउंड गोलियां चलाई गई हैं. तो वहीं, हमले को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि वो स्तब्ध हैं. उन्होंने कहा, “मंत्री श्री नाबा दास पर हमले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से मैं स्तब्ध हूं. मैं उन पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. अपराध शाखा को मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है. क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाने के लिए कहा गया है."


झरसागुड़ा सीट से लगातार तीसरी बार विधायक


नव किशोर दास ने ओडिशा की झरसागुड़ा सीट से साल 2004 में पहली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा. वह पहली बार चुनाव हार गए थे. इसके बाद साल 2009 में फिर उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते. साल 2014 में भी कांग्रेस से जीते. साल 2019 के चुनाव में वे लगातार तीसरी बार इसी सीट से विधायक चुने गए. नव किशोर दास को क्षेत्र में प्रभावशाली नेता माना जाता है.


विधानसभा सत्र के दौरान पोर्न देखते पकड़े गए थे


नब किशोर दास साल 2015 में विधानसभा सत्र के दौरान पोर्न देखते पकड़े गए थे. इसके बाद तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष निरंजन पुजारी ने उन्हें एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया था. इस मामले में नब किशोर ने कहा था कि मैंने अपने जीवन में आज तक कोई भी एडल्ट वीडियो नहीं देखा है. यह इंटरनेट का इस्तेमाल करने के दौरान गलती से हो गया. जैसे ही मुझे पता चला, मैंने उसी समय इसे बंद कर दिया था.


ये भी पढ़ें: Odisha News: दो महीने पहले बेटी और अब पति-पत्नी की मिली लाश, सुसाइड या मर्डर? पुलिस को इस बात का शक