NIA raids in J&K: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जानकारी दी है कि उसे जम्मू-कश्मीर में बड़ी सफलता हाथ लगी है. NIA के अनुसार आतंकवादी हमलों की साजिश के मामले में जम्मू-कश्मीर के तीन जिलों में तकरीबन 8 जगहों पर शुक्रवार को की गई छापेमारी में विभिन्न आतंकवादी संगठनों के 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.


3 जिलों की छापेमारी में दो आतंकी गिरफ्तार
 
राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर, सोपोर और बारामूला जिलों में तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान अमीर अहमद गोजरी और सद्दात अमीन को गिरफ्तार किया गया. जानकारी के अनुसार यह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल बदर के कैडरों द्वारा जम्मू-कश्मीर और अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश से संबंधित मामला है. 


23 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी


हालांकि एनआईए ने इस साल 10 अक्टूबर को मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. इस मामले में अब तक 23 आरोपियों को एनआईए ने गिरफ्तार किया है. एजेंसी की ओर से सहा गया है कि जम्मू-कश्मीर के तीन जिलों में की गई तलाशी में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और आपत्तिजनक जेहादी दस्तावेज और पोस्टर बरामद हुए हैं.


आतंकवादी संगठनों के ओवर ग्राउंड वर्कर हैं गिरफ्तार आतंकी


राष्ट्रीय जांच एजेंसी का कहना है कि 'प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी आतंकवादी सहयोगी और विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के ओवर ग्राउंड वर्कर हैं और आतंकवादियों को साजो-सामान और सहायता प्रदान कर रहे हैं.'


इससे पहले बीते हफ्ते NIA ने जम्मू कश्मीर के 6 जिलों में कई आंतकी ठिकानों की तलाश ली जिसमें आतंकवादी संगठनों के 98 सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया. इस तलाशी अभियान के दौरान श्रीनगर, कुलगाम, शोपियां, पुलवामा, अनंतनाग और बारामूला जिले के तकरीबन 10 जगहों पर छापेमारी की गई थी.  


इसे भी पढ़ेंः
G20 Summit: रोम में पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, भारतीय समुदाय के लोगों से की मुलाकात


IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जान लीजिए